जनपथ न्यूज़ : बिहार सरकार लगातार इस कोशिश में लगी हुई है कि राजधानी के लोगों को सफर में परेशानी न हो. इसके लिए कई तरह की बस सेवा पटना में शुरू की गई हैं. इसी कड़ी में अब गुरुवार से पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान की नगर बस सेवा शुरू होगी. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के द्वारा शुरू इस बस सेवा का उद्घाटन परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला पटना एयरपोर्ट पर करेंगे.
यह सेवा नान स्टॉप सेवा के तर्ज पर चलेगी और गांधी मैदान से एयरपोर्ट के बीच चार-पांच जगहों पर ही इसका ठहराव होगा. बीच रास्ते से केवल एयरपोर्ट के पैसेंजरों को ही उठाया जायेगा. किराया की घोषणा बुधवार को होगी और अन्य रूटों की तुलना में इस रूट का किराया थोड़ा अधिक होगा. एयरपोर्ट की पार्किंग में बसों के ठहराव की व्यवस्था की गयी है ताकि इससे आने जानेवाले यात्रियों को असुविधा नहीं हो.

यात्रियों को हर 30-40 मिनट पर बसें उपलब्ध होंगी. इसके आने जाने का समय विमानों के आने जाने का समय देख कर भी तय किया जायेगा ताकि यात्रियों की जरूरत को पूरी की जा सके. मार्ग संख्या 100 के तहत गांधी मैदान से पटना जंक्शन, आरब्लॉक, पुराना सचिवालय, हजभवन और पटेल गोलंबर होते हुए पटना एयरपोर्ट. वहीं मार्ग संख्या 200 के तहत गांधी मैदान से पटना जंक्शन और आरब्लॉक आने के बाद वीरचंद पटेल पथ होकर आयकर गोलंबर और वहां से बेली रोड से शेखपुरा मोड़ और वहां से राइडिंग रोड और पीरअली पथ होकर एयरपोर्ट.

छात्राओं के लिए बस सेवा

इधर पटना में महिला कॉलेज की छात्राओं के लिए भी फरवरी से स्पेशल बस चलायी जायेगी. इसको लेकर जनवरी अंत तक निर्णय लिया जायेगा और फरवरी से मगध महिला व वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए बस सेवा शुरू हो जायेगी. बस सेवा शुरू करने के पहले अधिकारियों की टीम बनी है, जो उन रूटों का अध्ययन करने में जुटी है कि कहां से कहां तक बस को चलाया जाये ताकि छात्राओं को अधिक-से-अधिक फायदा हो सके.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.