विश्वस्तरीय चार्टेड एकाउंटेंट की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए भोजपुर जिला के शौर्य केशरी

जनपथ न्यूज डेस्क
जितेन्द्र कुमार सिन्हा
Edited by: राकेश कुमार
20 जनवरी 2023

सफलता के लिए कड़ी मेहनत और सेलेक्टिव स्टडी जितना महत्वपूर्ण है उतना ही जरूरी है परिवार पर भरोसा करना। उक्त बातें विश्वस्तरीय चार्टेड एकाउंटेंट की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए भोजपुर जिला के शौर्य केशरी ने कही है।

उल्लेखनीय है कि भोजपुर जिला के जगदीशपुर नगरपंचायत के वार्ड नम्बर 8 रामेश्वर केशरी के छोटे पुत्र शौर्य केशरी ने विश्व के टॉप 20 कॉलेजों में से एक कॉलेज से चार्टेड अकाउंटेंट की परीक्षा मे सफलता हासिल किया है।

गर्व की बात है कि केशरी ने ना ही सिर्फ अपने परिवार बल्कि समाज और गांव का नाम रौशन किया है। उन्होंने अपने माँ का सपना पूरा किया है। शौर्य केशरी अपने नियमित पढ़ाई को जारी रखते हुए खेलकूद और सामाजिक कार्यों मे भी बढ़ चढ़ कर सक्रिय रूप से भाग लेते रहे हैँ। इनकी शिक्षा गाँव मे ही हुई हैँ, लेकिन कोचिंग के लिए वे पटना, कोलकाता और दिल्ली मे जाकर पढ़ाई की थी।

शौर्य केशरी का मानना है कि सिर्फ कान्वेंट मे ही पढ़ने वाला लड़का बड़ी परीक्षा पास नहीं करता, बल्कि गांव में पढ़ाई करने वालों और उनकी ईमानदारी से किया गया मेहनत, कभी बेकार नहीं होता है।

उन्होंने बताया कि CA की परीक्षा की तैयारी में समय लगता है और इसके लिए लोगों द्वारा उत्साहित और हतोत्साहित भी किया जाता है, इसलिए पढ़ाई के लिए धैर्य और सफलता के लिए कड़ी मेहनत, सेलेक्टिव स्टडी के साथ करना चाहिए।

Loading