*राज्य स्तरीय प्रमंडलीय ”जन अधिकार युवा संवाद” का भागलपुर में हुआ आयोजन*

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
8 सितंबर 2023

भागलपुर: जन अधिकार युवा परिषद का राज्य स्तरीय प्रमंडलीय ”जन अधिकार युवा संवाद” भागलपुर प्रमंडल के भागलपुर स्थित स्थानीय तिलकामांझी स्थित वृंदावन गार्डन परिसर में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ, जिसमें जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने युवाओं को उनके हक और अधिकार से अवगत कराते हुए उनमें जोश भरा और कहा कि युवाओं के विकास के बिना देश या प्रदेश का विकास संभव नहीं है। चिर काल से ही युवा बदलाव के संवाहक रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिल्क नगरी भागलपुर के युवाओं में भी असीम क्षमताएं और संभावनाएं हैं लेकिन नेताओं और राजनीतिक दलों ने उनकी ऊर्जा का इस्तेमाल सिर्फ अपनी स्वार्थ सिद्धि के लिए किया है जिससे आज युवाओं को बचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब भागलपुर के युवाओं को अपने हक और अधिकार के लिए सजग होकर अपने हक और अधिकार के प्रति सजग होना होगा।

राजू दानवीर ने युवा संवाद के तहत भागलपुर और बांका जिले से आए हजारों की संख्या में युवाओं से संवाद के दौरान कहा कि युवा शक्ति देश और समाज की रीढ़ होती है। युवा देश और समाज को नए शिखर पर ले जाते हैं। युवा देश का वर्तमान हैं, तो भूतकाल और भविष्य के सेतु भी हैं। युवा देश और समाज के जीवन मूल्यों के प्रतीक हैं। युवा गहन ऊर्जा और उच्च महत्वाकांक्षाओं से भरे हुए होते हैं। उनकी आंखों में भविष्य के इंद्रधनुषी स्वप्न होते हैं।उन्होंने कहा कि समाज को बेहतर बनाने और राष्ट्र के निर्माण में सर्वाधिक योगदान युवाओं का ही होता है। सिल्क सिटी भागलपुर समेत प्रदेश के युवाओं को भी इस बात को समझना होगा और अपने हक और अधिकार के लिए आवाज बुलंद करना होगा। आने वाला वक्त युवाओं के लिए बेहद उपयुक्त है जहां युवा अपनी भागीदारी और हक के लिए मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़ें।
श्री दानवीर ने कहा कि देश के लिए 2024 का चुनाव महत्वपूर्ण है इसमें युवाओं की भागीदारी भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री युवाओं के सामने गोल मटोल बातें करते हैं। केंद्र की मोदी सरकार झूठ बोलने में अव्वल है और वह युवाओं को जाति, धर्म और झूठे राष्ट्रवाद के नाम पर गुमराह कर नफरत फैलाने का काम कर रही है। आज युवाओं को देश के नाम पर भी गुमराह कर रहे हैं। यह हम युवाओं को समझना होगा कि भारत का संविधान यानी कॉन्स्टिट्यूशन ऑफ़ इंडिया में कोई भेदभाव नहीं है फिर भी एक राजनीतिक गठबंधन को नीचा दिखाने के लिए देश के प्रधानमंत्री समेत उनके दल के सभी नेता संविधान में वर्णित इंडिया यानी भारत को दुनिया भर में शर्मसार कर रहे हैं। हम युवाओं को इस चीज को समझना होगा कि किस तरह मौजूदा सरकार देश के संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है जो युवाओं को उनके हक और अधिकार के प्रति मजबूती प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि आज तक देश की तमाम सरकारों और नेताओं ने युवाओं के साथ सिर्फ और सिर्फ धोखा ही किया है। युवाओं को सब्जबाग दिखाकर उनके साथ छल किया और उनका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया लेकिन जन अधिकार पार्टी और पप्पू यादव जी ने युवाओं में विश्वास जताते हुए युवाओं के साथ मिलकर संघर्ष की राह को चुना है क्योंकि युवा ही है जो हर क्रांति और हर बदलाव के वाहक होते हैं। दानवीर ने कहा कि पूर्व सांसद श्री पप्पू यादव जी देश के एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने हमेशा युवाओं को तरजीह दी है। उन्होंने कहा है कि युवा ही देश के भविष्य हैं और बदलाव भी वही ला सकते हैं। जन अधिकार के इस युवा संवाद के दौरान राजू दानवीर ने पंचायत स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिए युवाओं में जोश भरा। उन्होंने कहा कि समाज में तेजी से आ रहे बदलाव के प्रति बड़ी संख्या में युवाओं का नजरिया शार्टकट की बजाय कर्म और श्रम के माध्यम से सफलता प्राप्त करने की ओर होता जा रहा है। बता दें कि मगध, मुंगेर, पूर्णिया और कोसी प्रमंडल में युवा संवाद की सफलता के बाद भागलपुर प्रमंडल इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर मौजूद जन अधिकार युवा परिषद के भागलपुर जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश यादव ने कहा कि वन नेशन-वन इलेक्शन की बात करने वाले नेताओं को वन नेशन-वन एजुकेशन की बात करनी चाहिए, क्योंकि देश के युवाओं को आज स्वच्छ और स्वास्थ शिक्षण के साथ रोजगार की जरुरत है। पार्टी के वरिष्ठ नेतामृत्युंजय पाठक उर्फ पहाड़ी बाबा ने कहा कि देश में इकलौते पप्पू यादव ही ऐसे नेता हैं जो 24 घंटे युवाओं के भविष्य की चिंता कर उसे पर मनन करते रहते हैं। जन अधिकार पार्टी के जिला अध्यक्ष नीरज यादव ने कहा कि देश के युवा पप्पू यादव के साथ आएं,क्योंकि युवा शक्ति ही देश की दशा और दिशा को बदल सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनीति यादव ने कहा कि राष्ट्र का भविष्य युवाओं के कंधे पर है लेकिन आज देश के नेता युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है, जो कतई उचित नहीं है। पार्टी के प्रदेश महासचिव जय प्रकाश यादव ने कहा कि देश में युवाओं को एकजुट करने के लिए ही पप्पू यादव ने युवा शक्ति का गठन किया है। उन्होंने कहा कि वे इस युवा शक्ति के द्वारा देश व राज्य की सरकार को चेतावनी देना चाहते हैं की युवा शक्ति में सत्ता परिवर्तन का कुवत है। उन्होंने देश के युवाओं से अपील किया कि वह पप्पू यादव का हाथ मजबूत करने के लिए जन अधिकार युवा परिषद में शामिल हों। इस मौके पर अमित कुमार, गौरव कुमार, अजीत कुमार गौतम कुमार, श्री कांत कुमार, सिकंदर् यादव समेत सैकड़ों पार्टी के साथी मौजूद रहे।

Loading