आपदा में एकजुट हों , कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें… एपी पाठक
भारत सरकार के पूर्व उपमहानिदेशक , बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक और नेक्स जेन एनेर्जिया के एमडी श्री एपी पाठक कोरोना को लेकर खासे चिंतित दिखे।
उन्होंने कहा कि व्यक्ति , समाज और राष्ट्र के लिए ये महामारी बहुत ही भयावह है ,बस जरूरत है इससे डटकर मुकाबला करने की।सभी संगठन, संसाधने,और सरकार को एक नीति के तहत युद्ध स्तर पर काम करने की जरूरत है और इसमें जनता की सहयोग बहुत ही जरूरी हैं।
श्री पाठक ने नरकटियागंज के नंदपुर खेड़ी मोहल्ले , बेत्तिया , गौनाहा प्रखंड और साथ ही रामनगर में पिछले दिनों कोरोना विस्फोट से खासे चिंतित थे और अपने ट्रस्ट के माध्यम से पीड़ितों के हरसम्भव मदद का आश्वासन भी दिया।
बताते चलें कि श्री पाठक ने क्रमशः लौरिया पीएचसी, बगहाँ , नरकटियागंज और रामनगर पीएचसी का जायजा लिया और अपने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अपने मित्र प्रत्यय अमृत से चंपारण के बारे में चर्चा भी किया।
श्री पाठक ने लोगो से अपिल किया कि घर में रहें सुरक्षित रहें,और भीड़ में संक्रमण मत फैलाए।
साथ ही उन्होंने डॉक्टर, पैरामेडिक स्टॉफ और प्रशासन की अच्छे कार्यों की सराहना भी किया।
श्री पाठक ने कहा कि फुटपाथी विक्रेताओं, रिक्शा चालकों और दिहाड़ी मजदूरों पे ज्यादा मदद और ध्यान देने की जरूरत हैं।सभी को मास्क और फ्रंट लाईन वर्कर्स को टीका सुनिश्चित करने की जरूरत हैं।सरकार को चाहिए कि महिलाओं को स्वयंसेवी समुहों अथवा आशा वर्कर्स द्वारा कोरोना से बचाव की टिप्स और सलाह दिया जाए इसके लिए सतत प्रयास की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि बाबु धाम ट्रस्ट के सैकड़ों कार्यकर्ता लोगों की मदद और टीकाकरण में सहयोग कर रहें हैं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *