बिहार बोर्ड की लापरवाही से लड़का बना लड़की, लड़कियों के बीच परीक्षा दे रहा एक अकेला लड़का………

न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
फरवरी 5, 2022

पटना: बिहार के एजुकेशन डिपार्टमेंट की लापरवाही अक्सर देखने-सुनने को मिलती है, जिसका खामियाजा छात्र-छात्राओं को उठाना पड़ता है। ऐसा ही एक वाक्या जहानाबाद में एक छात्र के साथ हुआ है।

दरअसल बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं चल रही हैं। वहीं जहानाबाद के एक परीक्षा केंद्र पर शिक्षा विभाग की लापरवाही सामने आई है, जहां लड़कियों के बीच अकेला लड़का परीक्षा देने को मजबूर है। सैकड़ों छात्राओं के बीच अकेला छात्र गुलशन कुमार इंटरमीडिएट की परीक्षा दे रहा है।

जहानाबाद में इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक छात्र के एडमिट कार्ड पर जेंडर कॉलम में मेल की जगह फीमेल लिख दिया गया है। इस कारण छात्र को छात्राओं के सेंटर पर परीक्षा देनी पड़ रही है। पीड़ित छात्र गुलशन कुमार ने बताया कि उसने मखदुमपुर प्रखंड के हाईस्कूल ईकिल से इंटर एग्जाम का फॉर्म भरा था, लेकिन उसके फॉर्म के जेंडर कॉलम में उसे मेल की जगह फीमेल बना दिया गया और लड़कियों के लिए बने सेंटर आदर्श मिडिल स्कूल ऊंटा में उसका सेंटर दे दिया गया।

वहीं केंद्र अधीक्षक जब परीक्षार्थियों की जांच कर रहे थे तो लड़की के एग्जाम सेंटर पर केवल एकमात्र लड़के को देखकर हैरान रह गए। इसके बाद जांच में पता चला है कि एडमिट कार्ड पर मेल की जगह फीमेल लिखा हुआ था, जिसके कारण यहां उसका सेंटर दिया गया था। वहीं छात्र गुलशन कुमार ने बताया कि एजुकेशन डिपार्टमेंट की लापरवाही के कारण उसे फजीहत उठानी पड़ रही है।

दूसरी ओर, “डीईओ” का कहना है कि छात्र की गलती के कारण यह समस्या हुई है। इसमें शिक्षा विभाग की कोई गलती नहीं है। जबकि बिहार बोर्ड का कहना है कि यह मिस्टेक स्कूल की तरफ से हुआ है। इसमें बोर्ड की कोई गलती नहीं है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.