ईडी ने पटना में पाटलिपुत्र ग्रुप के मालिक अनिल कुमार सिंह को आय से अधिक संपत्ति के मामले में पटना के फ्रेजर रोड स्थित महाराजा कामेश्वर कंपलेक्स से किया गिरफ्तार

Edited By: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज/सितंबर 9, 2021

पटना: पटना के पुराने और जाने-माने बिल्डर अनिल कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईडी ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में पाटलिपुत्र बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। बिल्डर अनिल की गिरफ्तारी फ्रेजर रोड स्थित महाराजा कॉम्प्लेक्स से की गई है। गिरफ्तारी के बाद पटना पीएमएलए के विशेष कोर्ट में ईडी द्वारा अनिल को पेश किया गया. जिसके बाद न्यायालय ने उसे 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।, बता दे कि अनिल कुमार सिंह के खिलाफ 2014 में प्रोविजन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया था जिसकी जांच चल रही थी और इसमें दोषी पाए जाने के बाद ईडी ने उसे गिरफ्तार किया।

पाटलिपुत्र बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर

अनिल कुमार सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, रंगदारी, आर्म एक्ट, हत्या के प्रयास के करीब एक दर्जन मामले पटना के कोतवाली, आलमगंज, पाटलिपुत्र, गांधी मैदान व अन्य थानों में केस दर्ज हैं।

ईडी की जांच में यह भी पता चला है कि अनिल कुमार सिंह के द्वारा ब्लैक मनी का काफी रोटेशन किया गया है। बिल्डर अनिल कुमार पर यह भी आरोप है कि उन्होंने अवैध तरीके से करीब 12 करोड़ रुपए से अधिक की चल अचल संपत्ति अर्जित की है।

5 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.