तिरंगे में लिपटा बिहार के शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, अंतिम दर्शन के लिए जुटी भीड़, ऋषि जिंदाबाद–भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा बेगूसराय
Edited By: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज
नवंबर 1, 2021
बेगूसराय: शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन का पार्थिव शव रविवार की रात करीब 1बजे बेगूसराय पहुंचा। जहां पर सेना के जवानों ने तिरंगे में लिपटे शव को परिजनों को सुपुर्द किया। शनिवार की शाम रूटीन गश्त के दौरान जम्मू कश्मीर के रजौली जिले में एलओसी के पास लैंड माइंस ब्लास्ट में बेगूसराय के लाल ऋषि रंजन शहीद हो गए थे।

इससे पहले लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार का शव विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचा। जहां परिजनों के साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित सेना और पुलिस पदाधिकारी एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि देने के लिए मौजूद थे। एयरपोर्ट पर शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार को गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद सड़क मार्ग से देर रात शहीद का पार्थिव शरीर बेगूसराय स्थित उनके निवास पर लाया गया।

आज सुबह 7 बजे बेगूसराय के जीडी कॉलेज परिसर में उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है।
अंतिम दर्शन व श्रद्धांजलि देने को अपार भीड़ जुटी हुई है। जहां से शव यात्रा सिमरिया गंगा घाट के लिए निकलेगी। पूरे राजकीय सम्मान के साथ गंगा के पावन तट पर सिमरिया घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। हर जगह ऋषि जिंदाबाद और भारत माता की जय के नारे सुन रहे थे।
केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह इस पूरे शव यात्रा में शामिल रहेंगे। अत्यधिक भीड़ की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन ने जगह-जगह पुलिस बल एवं मजिस्ट्रेट की भी नियुक्ति की है।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.