छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने नशा मुक्ति दिवस मनाया

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, नवम्बर ::

नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर मध्य विद्यालय सिपारा के 180 छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने प्रभातफेरी निकालकर नशा मुक्ति दिवस मनाया और घूम घूम कर आम जनता को जागरूक किया। शिक्षक और बच्चों ने स्लोगन के जरिये आम नागरिकों को नशा नहीं करने तथा नशीली पदार्थ से होने वाली हानियों के बारे में भी जागरूक किया।

मध्य विद्यालय सिपारा की शिक्षिका समाजसेवी राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित एवं राजकीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षिका डॉ नम्रता आनंद एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापक कृष्ण नंदन प्रसाद ने बढ़ चढ़कर प्रभात फेरी कार्यक्रम को सफल बनाया और लोगों को शराबबंदी नशा मुक्ति का संदेश दिया।
डॉ नम्रता आनंद ने कहा कि विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे हर घर से आते हैं, जिनके द्वारा नशा मुक्ति का संदेश हर घर तक पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सरकार की बहुत अच्छी योजना है कि प्रभात फेरी निकालकर बच्चों द्वारा उनके घर तक संदेश पहुंचाया जाए।

स्कूल के प्रधानाध्यापक कृष्ण नंदन प्रसाद ने कहा कि नशा करने से सिर्फ एक व्यक्ति नहीं पूरा का पूरा परिवार नष्ट हो जाता है। इसलिए हम बच्चों के साथ घूम घूम कर बच्चों के माध्यम से सभी अभिभावकों को किसी भी प्रकार का नशा नहीं करने का संदेश पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.