बिहार में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान, नाइट कर्फ्यू समाप्त, शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे 200 लोग……..
न्यूज डेस्क/पटना
जनपथ न्यूज
राकेश कुमार
फरवरी 6, 2022
पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की रफ्तार कम होने के साथ ही नीतीश सरकार ने कोविड प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू की है। सरकार ने कई पाबंदियों से बिहारवासियों को राहत दी है। इसके साथ ही स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया गया है।
दरअसल, रविवार को बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए 8वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ तथा 9वीं एवं ऊपर की कक्षाओं से संबंधित सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय तथा कोचिंग संस्थान शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे। सभी सरकारी कार्यालय प्रतिदिन सामान्य रूप से खुलेंगे। केवल टीका प्राप्त आगंतुकों को ही कार्यालय में प्रवेश अनुमान्य होगा।
उन्होंने बताया कि सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे। सभी पार्क एवं उद्यान प्रातः 6 बजे से अपराह्न 2 बजे तक खुलेंगे. सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानें 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगी। जिला प्रशासन की पूर्वानुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे। विवाह समारोह, अंतिम संस्कार और श्राद्ध कार्यक्रम अधिकतम 200 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ आयोजित किये जा सकेंगे। सभी बिहारवासियों को कोविड के कारण अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क के उपयोग के साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करना नितांत आवश्यक है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.