पटना जंक्शन पर आरपीएफ ने 1 किलोग्राम सोना और 30 लाख नगद किया बरामद….

न्यूज डेस्क पटना
जनपथ न्यूज
Edited By: राकेश कुमार
मार्च 26, 2022

पटना: आरपीएफ पटना के अधिकारी और जवानों को गश्ती एवं चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। आरपीएफ ने पटना जंक्शन पर एक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में प्लेटफॉर्म नंबर एक पर एक बैग के साथ पकड़ा।

उसके पास से आरपीएफ ने नकद 30 लाख रुपये बरामद किए। दो अन्य व्यक्तियों के पास से एक किलो सोना बरामद किया है।

प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति का नाम पंकज कुमार (उम्र लगभग 34 वर्ष) पिता जगदीश यादव ग्राम केखड़ा थाना गुरारू जिला गया है। उसने सोना पकड़े जाने पर कोई भी अधिकार पत्र नहीं दिखाया। आरपीएफ के पटना पोस्ट के निरीक्षक प्रभारी ने बताया कि जंक्शन पर दिन-रात गश्ती होने से अवांछित लोगों पर पैनी नजर है।

आरपीएफ इंस्पेकटर वीके सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आरपीएफ पटना और डीआरआई पटना के अधिकारी द्वारा संयुक्त छापेमारी की गई। 12303 पूर्वा एक्सप्रेस के एचए-01 कोच से दो व्यक्तियों को नौ अदद सोने का बिस्किट एवं तीन अदद छोटे टुकड़ों संग पकड़ा गया। पकड़े गए सोने का कुल वजन एक किलोग्राम से अधिक है। पकड़े गए सोने की कीमत 53 लाख से अधिक बताई जा रही है। सोने के साथ पकड़े गए व्यक्तियों ने पूछताछ करने पर कोई खास जानकारी नहीं दे पाए।

पकड़े गए व्यक्तियों में सुनील कुमार, पिता गणेश प्रसाद एवं राजा कुमार पिता गणेश प्रसाद दोनों पटना सिटी के गुरहट्टा के निवासी हैं। इन दोनों के संग बरामद सोना को डीआरआई पटना द्वारा आवश्यक कार्रवाई के लिए ले जाया गया है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.