राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आम आदमी की तरह पहुंचे महावीर मंदिर, भगवान को लगाया नैवेद्यम का भोग……..

राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
अक्टूबर 22, 2021

पटना: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार के अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन शुक्रवार को पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

राष्ट्रपति कोविंद चर्चित महामंदिर पहुंचे और आम श्रद्धालुओं की तरह पूजा अर्चना की तथा भगवान को नैवेद्यम का भोग लगाया। पूजा अर्चना के बाद उन्होंने गर्भगृह की परिक्रमा की। इस क्रम मंदिर के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने राष्ट्रपति को राम मंदिर की प्रतिकृति सौंपी तथा कई धार्मिक पुस्तकें भी भेंट की।

राष्ट्रपति ने इस मंदिर की प्रशंसा की और इसके अलावा, उन्होंने मंदिर द्वारा चलाए जा रहे अन्य सामाजिक कार्यों की भी जानकारी ली। रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल रहते भी मंदिर में आकर पूजा अर्चना कर चुके हैं।

इसके बाद राष्ट्रपति पटना स्थित बुद्ध स्मृति पार्क भी गए और वहां बारीकी से सभी चीजों को देखा। इधर, राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। राष्ट्रपति बुधवार को पटना पहुंचे थे। गुरुवार को उन्होंने बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह में भाग लिया। राष्ट्रपति का बिहार से गहरा लगाव रहा है। वे पहले बिहार के राज्यपाल रह चुके हैं। राज्यपाल रहते भी कोविंद इन जगहों पर आ चुके हैं।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.