*हाइलाइट्स*

कौशल मिश्रा ने अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों का दिया व्योरा

‘घनानंद’ रुपी केजरीवाल अपने कार्यकाल में ‘चाणक्य’ जैसी दिमाग रखने वाली जनता को सिर्फ गुमराह करने का काम करते रहे हैं-कौशल मिश्रा

जनपथ न्यूज डेस्क/नई दिल्ली
Reported by: रंजीत कुमार
Edited by: राकेश कुमार
2 अक्टूबर 2022

नई दिल्ली: प्रदेश भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष कौशल मिश्रा का आज अध्यक्ष पद पर रहते दो साल पूरे हुए। इस मौके पर कौशल मिश्रा ने अपने मोर्चे द्वारा किए गए कार्यों का एक रुपरेखा पेश किया। उन्होंने मोर्चे के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद देते हुए इस बात का आवाहन किया कि आगामी समय दिल्ली में पूर्वांचल मोर्चे के लिए और ज्यादा मेहनत और नई ऊर्जा के साथ काम करने का समय आने वाला है। इसके लिए सभी को तैयार रहने की जरुरत है।

कौशल मिश्रा ने दो वर्षीय कार्यों के बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पूर्वांचल वासियों की ताकत केजरीवाल को उस वक्त पता चला जब छठ पूजा को लेकर केजरीवाल सरकार घूटने टेक दिए। उन्होंने कहा कि ‘घनानंद’ रुपी केजरीवाल दिल्ली की जनता पर जिस तरह से अत्याचार कर रहे हैं, लेकिन शायद वह भूल चुके हैं कि दिल्ली की हर जनता चाणक्य है जिन्होंने उन्हें सत्ता पर बैठाया है, वही उनको सत्ता से गिरा भी सकते हैं। सत्ता में आने से पहले केजरीवाल लगातार इस बात को दोहरा रहे थे कि वे सत्ता में आते ही नए शराब के ठेके बिना महिलाओं और समाजिक संगठनों से अनुमति के नहीं खोलेंगे और सत्ता में आने के बाद आज इसका जब विरोध महिलाएं कर रही हैं तो उन्हें गुडों से पीटवाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। यही कारण है कि पूर्वांचल वासियों ने केजरीवाल के आबकारी नीति के खिलाफ पूरी दिल्ली में चक्का जाम करके इतिहास बनाया था।

कौशल मिश्रा ने कहा कि 10वीं और 12वीं में 75 फीसदी से ज्यादा नंबर लाने वाली मेधावी बेटियों और उनकी मां को सम्मान देने का काम भी पूर्वांचल मोर्चे ने किया जो महिलाओं के प्रति सम्मान का प्रतिक है। कारोना काल में जब केजरीवाल और उनके मंत्री घरों में क्वारंटीन हो गए थे और दिल्ली की जनता अस्पतालों का चक्कर काट रही थी तो पूर्वांचल मोर्चा ने अस्पतालों के बाहर लोगों को खाने-पीने की परेशानी सहित मृत्यु लोगों का अंतिम संस्कार करने का काम खुद किया। यहां तक कि अंतिम संस्कार कराने के लिए स्पेशल शव वाहन चलवाई।

कौशल मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का सत्ता में आने की खुशी में पूर्वांचल मोर्चा ने एक भव्य बाइक रैली निकालकर उसे मनाया क्योंकि इस जीत में पूर्वांचल वासियों का बड़ा योगदान रहा है।

आज मोर्चा अध्यक्ष के रुप में कौशल मिश्रा के कार्यकाल के दो वर्ष पूरा होने पर प्रदेश मोर्चा मीडिया प्रमुख संजय तिवारी ने कहा कि दो वर्ष पहले जब मोर्चा का बागडोर कौशल मिश्रा ने संभाली थी तो उस वक्त मोर्चा का रुप कुछ अलग था। लेकिन कौशल मिश्रा के कुशल नेतृत्व और सबको साथ लेकर चलने की सोच का परिणाम है कि आज मोर्चे में राजनीतिक सक्रियता तेजी से बढ़ी है। आज मोर्चा अपनी एक विशेष छवि और पूर्वांचलवासियों की उम्मीद बन चुका है तो वह सिर्फ कौशल मिश्रा की देन है। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष जगदंबा सिंह, प्रदेश मंत्री नीलम पांडेय एस राहुल, कार्यालय मंत्री अनिल राजभर, रेखा सिंह, प्रवक्ता अखंड मिश्रा, विवेक तिवारी, रघु मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

 72 total views,  3 views today