पीएम नरेंद्र मोदी आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जेवर में करेंगे शिलान्‍यास

राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
नवम्बर 25, 2021

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर एक बजे उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे। एयरपोर्ट के पहले चरण में 10,050 करोड़ से अधिक की लागत आएगी। शिलान्‍यास कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। जेवर एयरपोर्ट भाजपा के चुनावी वादों में शामिल रहा है और इसका काम 2024 तक पूरा होने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्यक्रम के लिए डेढ़ लाख से ज्‍यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. साथ ही कड़े सुरक्षा इंतजाम भी किए गए हैं।

एयरपोर्ट 1300 हेक्टेयर से ज्‍यादा जमीन पर फैला हुआ है। इसके पहले चरण के पूरा होने के बाद इसकी सालाना क्षमता सालाना 1.2 करोड़ यात्रियों की होगी और इसका काम 2024 तक पूरा होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर कहा कि इस परियोजना से वाणिज्य और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। पीएम ने बुधवार को एक ट्वीट में लिखा, “कल 25 नवंबर को भारत और उत्तर प्रदेश के बुनियादी ढांचे के निर्माण में एक प्रमुख दिन है। दोपहर 1 बजे, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखी जाएगी। इस परियोजना से वाणिज्य, कनेक्टिविटी और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।”

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.