पटना: निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने आज बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तारीखों की घोषणा कर दी है. बिहार में तीन चरणों में चुनाव संपन्न होगा. 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को 243 सीटों पर मतदान कराए जाएंगे. वहीं, आज जेडीयू कार्यालय में नीतीश कुमार चुनाव आयोग की घोषणा के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की.
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, मंत्री अशोक चौधरी, एमएलसी देवेश चंद्र ठाकुर भी मौजूद थे. नीतीश कुमार ने चुनाव आयोग की घोषणा को लेकर कहा कि चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है और हम इसका स्वागत करते हैं. जनता मालिक है और वही तय करेगी.
साथ ही उन्होंने कहा कि दशहरा और दीपावली के बीच चुनाव हो जाएगा. जनता ने 2005 से लगातार मौका दिया है और जनता को भरोसा है. नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी वादा मैंने किया, उसे निभाया. इस बार सात निश्चय के अगले भाग पर काम होगा. हम सब मिलकर सक्षम बिहार स्वावलंबी बिहार बनाएंगे.
युवा शक्ति, सशक्त महिला अभियान चलाई जाएगी. 10 लाख तक का लोन दिया जाएगा जिसमें 5 लाख सरकार के तरफ से अनुदान होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि हर गांव में सोल लाइट का इंतजाम और कुड़ा निस्तारण केंद्र  बनाया जाएगा. साथ ही, स्वच्छ गांव समृद्ध योजना के अलावा शहरों गरीबों के लिए बहु मंजिला आवास बनेगा. हर शहर में विद्युत शव दाह केंद्र, शलभ सुविधा और गांव को मुख्य सड़क से जोड़ा जाएगा.
सीएम ने कहा कि शहरों में बाईपास और फ्लाइओवर बनेगा. वहीं, एलजेपी के साथ रिश्ते पर नीतीश कुमार ने कहा कि रामविलास पासवान से हमारा संबंध हमेशा से अच्छा रहे है. एलजेपी को लेकर आपस में अभी बात नहीं हुई है. बैठकर बातचीत होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के कहने पर जीतन राम मांझी एनडीए में आए. उपेंद्र कुशवाहा पर हालांकि नीतीश कुमार ने कुछ नहीं कहा.
नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि कुछ लोगों की आदत होती बोलने की. मैं सिर्फ काम करने में विश्वास करता हूं. सेवा करना हमारा धर्म है. कुछ लोगों के लिए बेटा-बेटी परिवार होता हैलेकिन मेरे लिए पूरा बिहार परिवार है. मेरा कोई व्यक्तिगत स्वार्थ नहीं है.

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *