जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: जितेन्द्र कुमार सिन्हा
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
15 नवम्बर 2022

पटना: पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान मैं होने वाले स्वर्गीय महावीर पासवान एक दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता को बिहार सरकार के कार्यक्रम के कारण प्रशासन द्वारा गर्दनीबाग स्टेडियम में स्थानांतरित करा दिया गयाl

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री स्व. महावीर पासवान की २३ वीं पुण्यतिथि पर मंगलवार को पटना बनाम सासाराम का एक दिवसीय फुटबॉल मैच आयोजित हुआ। इस रोमांचक मैच में सासाराम की टीम ने पटना की टीम पर पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज़ कर की।

मैच से पहले सम्मानित अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर एवं स्व. पासवान के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।
आयोजन के मुख्य अतिथि, बिहार विधान सभा के उपाध्यक्ष श्री महेश्वर हजारी ने कहा कि युवाओं का सम्मान और उत्थान के प्रति स्व. महावीर पासवान सदैव समर्पित थे। पूर्व विधायक विभूति कवि ने महावीर बाबू को याद करते हुए कहा की वे गरीबों और लाचारो के हक की आवाज और बहुआयामी व्यक्तित्व के स्वामी थे।

मैच के आयोजन करता धर्मेंद्र कुमार ने तमाम लोगों का अभिवादन करते हुए आयोजन का संचालन किया। पुनपुन एवं मोहनिया विधान सभा क्षेत्र का 4 बार प्रतिनिधित्व करने वाले स्व. महावीर पासवान को 6 अलग मौकों पर मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। उन्होंने सासाराम लोक सभा क्षेत्र से स्व. जगजीवन राम को कड़ी चुनौती दी थी और महज 1,232 वोट से पराजित हुए थे। बिहार के चतुर्मुखी विकास के लिए उन्होंने कई महत्वपूर्ण एवं निर्णायक कदम लिए थे।

कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के तौर पर मौजूद पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक, पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान, पूर्व मंत्री विश्वमोहन शर्मा, पूर्व विधायक अजय सिंह, पूर्व विधायक विभूति कवि एवं पूर्व मिसेज बिहार आरती सिंह ने पुष्प अर्पित कर स्व. पासवान को याद किया।

कार्यक्रम के आयोजक महावीर सामाजिक विकास संस्थान की ओर से स्व. महावीर पासवान के पुत्र जीतेन्द्र पासवान ने धन्यवाद ज्ञापन किया और अपने पिता के अधूरे सपनों को आगे ले जाने का संकल्प लिया।

उक्त कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता -सह- ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं बिहार प्रदेश अध्यक्ष दीपक अभिषेक ने भी शामिल होकर स्व. पासवान के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया।

कार्यक्रम में लेखक सिद्धार्थ मोहन कवि ने मंच का बेहतरीन संचालन किया। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री संजीव प्रसाद टोनी, आई. पी. इस. राजीव कुमार, सपा के वरिष्ठ नेता नैयर हुसैन, सुप्रसिद्ध डॉ. शैलेश कुमार सिन्हा, ओर्थपेडीक सर्जन डॉ हरी प्रसाद, जीसस मेरी कान्वेंट के प्रिंसिपल रमेश नारायण, अतुल सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता विनय पांडेय एवं सतेंद्र पासवान सहित अन्य लोग मौजूद थे
———

 234 total views,  6 views today