जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
रिपोर्ट: राकेश कुमार
1 जुलाई 2022

पटना: बिहार की राजधानी पटना के सिविल कोर्ट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पूरा मामला सिविल कोर्ट हाजत के बगल में एपीओ कार्यालय में विस्फोट होने का है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पटेल छात्रावास से बरामद बम को आज सबूत के तौर पर अगमकुआँ थाने के एएसआई द्वारा कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए सिविल कोर्ट पटना लाया गया था। मिली जानकारी के अनुसार अगमकुआ थाने के एएसआई बरामद बम को एपीओ को दिखाने के बाद टेबल पर रखते ही बम विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में अगमकुआं थाना के एएसआई, एक एपीओ और दो अन्य लोग घायल हो गए। कोर्ट में बम विस्फोट होते ही अभियोजन कार्यालय में धुंआ ही धुंआ हो गया। लोगों की भीड़ परिसर में जुटी हुई है।

जैसे ही बम विस्फोट हुआ अफरातफरी मच गया और लोग इधर-उधर भागने लगे । मौजूद पुलिसकर्मी और वकीलों की मदद से तीनों जख्मी को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया हैं। कोर्ट परिसर में बम विस्फोट की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय टीम पुलिस और कोर्ट ने गठित किया हैं।

पटना सिविल कोर्ट परिसर में बम ब्लास्ट मामले में एसएसपी ने बताया कि पटेल छात्रावास में बरामद बम को लाया गया था, कानूनी प्रक्रिया के तहत कोर्ट लाया गया बम फॉरेंसिक जांच के परमिशन लिए बम को लाया गया था। कोर्ट में गर्मी की वजह से बम में लो इंटेंसिटी विस्फोट हुआ है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.