जनपथ न्यूज डेस्क
गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
21 अप्रैल 2023

कांग्रेस महासचिव और पूर्व सीएम हरीश रावत ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजनीतिक बातचीत हुई है। लेकिन उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि उन्हें पार्टी हाईकमान द्वारा किसी खास मिशन पर पटना भेजा गया था । कांग्रेस महासचिव ने बुधवार की शाम को नीतीश कुमार से हुई अपनी मुलाकात का सोशल मीडिया पर फोटो भी साझा किया और लिखा है कि,‘2024 में विपक्ष की एकता की बुलंद आवाज श्री नीतीश कुमार।’ हालांकि, मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर रावत ने कहा कि नीतीश कुमार उनके पुराने दोस्त हैं और वह पटना उनके अच्छे कामों की सराहना करने के लिए गए थे। उन्होंने कहा कि, ‘वह हमारे पुराने दोस्त हैं। वह अच्छा काम कर रहे हैं और अच्छे काम को नमस्कार करना सबका दायित्व होता है।’

*क्या हाईकमान के आदेश पर रावत-नीतीश की मुलाकात?*

हरीश रावत ने माना कि दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक चर्चा हुई । उन्होंने कहा कि, ‘हम कोई संत तो हैं नहीं। जब राजनीतिक लोग मिलते हैं तो राजनीतिक बात तो होती ही है।’ लेकिन, यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी हाईकमान ने उन्हें पटना किसी खास मिशन पर भेजा था, उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। दोनों नेताओं के बीच काफी देर चली इस मुलाकात को राहुल गांधी और नीतीश कुमार की हाल में हुई बैठक की अगला कड़ी माना जा रहा है। श्री रावत के करीबियों ने कहा कि यह मुलाकात आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर विपक्षी एकता को मजबूती देने के लिए की गयी।

*इधर राहुल और नीतीश भी आए हैं करीब*

गौरतलब है कि अभी हाल ही में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुलाकात की थी। इस मुलाकात को राहुल गांधी और खरगे, दोनों ने ही ऐतिहासिक बनाया था। अब इसके बाद पटना में हरीश रावत और नीतीश कुमार की मुलाकात को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं।

Loading