जनपथ न्यूज़:- राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां के स्थानीय लोगों से बातचीत की और ताजा हालात का जायजा लिया।
हिंसा प्रभावित दिल्ली के मौजपुर में अजित डोभाल ने पत्रकारों से कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है और उनपर भरोसा रखिए। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें दंगा प्रभावित इलाकों में हालात सामान्य बनाने के निर्देश दिए हैं।
पीएम मोदी के निर्देश के बाद डोभाल बुधवार को एक बार फिर से उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में डीसीपी के ऑफिस पहुंचे। इसके उन्होंने हिंसा प्रभावित मौजपुर, जाफराबाद सहित पूरे उत्तर-पूर्वी दिल्ली की गलियों में घुमकर-घुमकर ताजा हालात का जायजा लिया और लोगों से बातचीत कर सुरक्षा का आश्वासन दिया।
इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि स्थिति काबू में हैं, लोग संतुष्ट है। मुझे कानूनी एजेंसियों पर पूरा भरोसा है। पुलिस अपना काम कर रही है। बता दें कि दिल्ली में हिंसा से अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें एक दिल्ली पुलिस का हेड कांस्टेबल और आईबी का एक युवा अधिकारी भी शामिल हैं। वहीं, इस हिंसा के चपेट में 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं।
अधिकारियों ने बताया कि जिम्मेदारी मिलने के तुरंत बाद डोभाल ने इससे पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और नवनियुक्त विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंगलवार देर रात में भी दौरा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.