उप चुनाव के लिए तारापुर और कुशेश्वरस्थान से एनडीए ने घोषित किया उम्मीदवार

Edited By: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज
अक्टूबर 1, 2021

पटनाः तारापुर (मुंगेर) और कुशेश्वरस्थान (दरभंगा) विधानसभा सीट से उप चुनाव होना है। इन दोनों सीटों से एनडीए ने मिलकर राजीव कुमार सिंह को तारापुर से और कुशेश्वरस्थान से शशिभूषण हजारी के बेटे अमन भूषण हजारी को उम्मीदवार घोषित किया है। शुक्रवार को एनडीए की पीसी में इसकी जानकारी दी गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इन दोनों सीटों को लेकर कई और जानकारियां दी गईं. वहीं, मेवालाल के बेटे ने चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया, लिहाजा राजीव कुमार सिंह को तारापुर से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

गौरतलब हो कि चुनाव आयोग ने कुछ दिनों पहले ही इन दोनों सीटों पर उप चुनाव कराने के संबंध में अधिसूचना जारी किया है। कुशेश्वरस्थान के विधायक शशि भूषण हजारी के निधन हो जाने के कारण यह सीट खाली हो गई थी। वहीं तारापुर से विधायक रहे मेवालाल चौधरी का निधन हो गया था जिससे यह भी सीट खाली हो गई। अब कुशेश्वरस्थान से शशिभूषण हजारी के बेटे अमन भूषण हजारी को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

इन दोनों सीटों पर नामांकन के लिए अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। 11 अक्टूबर को नाम निर्देशन पत्र की समीक्षा की जाएगी और 16 अक्टूबर को नाम वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। 30 अक्टूबर को 264 मतदान केंद्रों पर मतदान कराया जाएगा। पांच नवंबर को निर्वाचन प्रक्रिया समाप्त होगी। 30 अक्टूबर को मतदान होगा और दो नवंबर को मतगणना की जाएगी।

बता दें कि यह पहले से ही चर्चा थी कि कुशेश्वरस्थान से दिवंगत विधायक शशि भूषण हजारी के बड़े पुत्र अमन भूषण हजारी जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। कयास लगाया जा रहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अमन भूषण हजारी को ही टिकट देंगे। अब शुक्रवार को एनडीए की प्रेस कांफ्रेंस के बाद संशय पर विराम लग गया है। प्रेस कांफ्रेंस में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, हम पार्टी से संतोष मांझी और वीआईपी से मुकेश सहनी भी मौजूद थे।

5 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.