जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: रंजीत कुमार
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
8 दिसंबर 2022

नॉएडा: इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविज़न क्लब के तत्वाधान में मारवाह स्टूडियोज के प्रांगण में 15वें ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन आने वाली तारिख 8 से 10 दिसम्बर को होने जा रहा है. इस फेस्टिवल में देश और दुनिया के तमाम नामी गिरामी फ़िल्मकार हिस्सा लेते रहे हैं। तीन दिन तक चलने वाले इस फिल्म महोत्सव में इस बार भी बॉलीवुड की कुछ नामचीन हस्तियों के भाग लेने की सम्भावना है जिनमें कुछ नाम प्रमुख है कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री, राहुल रवेल, बॉलीवुड के निर्माता टी पी अग्रवाल, मानसिंह दीप, श्रीनिवास राव, कल्याणी सिंह, रेखा सुरेन्द्र जगताप, चंद्रकांत पवार, राजीव चौधरी, अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी, समीक्षा भटनागर, पायल घोष, दिगंगना सूर्यवंशी, कंचन भोर, परीणिता सेठी, महाभारत सीरियल के अभिनेता अर्जुन, फिल्म अभिनेता कृष्णा अभिषेक, ब्रिजेन्द्र काला, अभिनेता अमोल कोहले, मकेश त्यागी, गिरीश थापर, कमलेश सावंत, फिल्म ट्रेड अनलिस्ट कोमल नहाटा, स्टार एंटरटेनमेंट के मनेजिंग डायरेक्टर राहुल अग्रवाल और फिल्म पत्रकार भारती एस प्रधान के अलावा कई जानी मानी हस्तियाँ भाग लेंगी।
बता दें की इस फेस्टिवल में सेमिनार, प्रदर्शनी, पैनल डिस्कशन, इंटरव्यूज, बुक रिलीस, प्रेजेंटेशन, वर्कशॉप, फैशन शोज, अवार्ड सेरेमोनिज़ और देश और दुनिया की फिल्मों की स्क्रीनिंग का आयोजन होता रहा है। इस बार के फेस्टिवल में भी ये सभी क्षेत्र मुख्य आकर्षण रहेंगे।

एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल के अध्यक्ष डॉ संदीप मारवाह के कहा की ” यह फिल्म फेस्टिवल उत्तर भारत का सबसे बड़ा फेस्टिवल है जिसमें देश और विदेशों से फ़िल्मी दुनिया से जुड़े लोग भाग लेते रहे है।” फिल्मों के माध्यम से हिंदी भाषा का पूरी दुनिया में प्रचार-प्रसार करने के लिए हमने हिंदी सिनेमा सम्मान समारोह की भी पहली बार भारत में शुरुआत की। हर साल इस समारोह में फिल्म उद्योग से जुड़े नामी गिरामी लोगों को सम्मानित किया जाता रहा है इस बार भी हम कुछ नामचीन चेहरों को सम्मानित करेंगे”।

इस फेस्टिवल के निदेशक अशोक त्यागी है जो लगातार इस फेस्टिवल का शुरू से ही हिस्सा रहे हैं। बता दें की अशोक त्यागी स्वयं एक चर्चित फिल्म निदेशक है जिन्होंने भारत भाग्य विधाता, अंधेर गर्दी, सुर्खियाँ, रिटर्न अफ ज्वेल थीफ, दर्दे डिस्को और रियासत जैसी फ़िल्में बनाई हैं।

 300 total views,  3 views today