नीतीश कुमार तो बस विपक्ष को गोलबंद कर मोदी सरकार को हराएंगे*

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
24 अगस्त 2022

भागलपुर/पटना. बिहार में जदयू के महागठबंधन में शामिल होने के बाद सीएम नीतीश कुमार को विपक्ष का पीएम उम्मीदवार बताया जा रहा है। हालांकि सीएम नीतीश कुमार ने इसे कई बार खारिज कर दिया है। अब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि हमने कभी नहीं कहा कि नीतीश कुमार 2024 में पीएम के उम्मीदवार हैं। लेकिन नीतीश कुमार में पीएम बनने की सभी काबलियत मौजूद है, इसमें कोई संदेह नहीं है और यह हमने कहा है और सदैव कहते रहेंगे। आगामी लोकसाभ चुनाव में नीतीश कुमार सभी विपक्षी दलों को एकजुट करेंगे, इस मिशन की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जीतने के बाद जिन्हें प्रधानमंत्री बनना होगा, वे बन जाएंगे।

ललन सिंह सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करेंगे और नरेंद्र मोदी को हराएंगे। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि नीतीश कुमार पीएम के उम्मीदवार हैं, लेकिन पीएम बनने की उनमें सभी योग्यता हैं, इससे इन्कार भी नहीं है। लोकसभा चुनाव में अगर भाजपा की हार होगी, तो जिन्हें प्रधानमंत्री बनना होगा, वे बनेंगे।

*खादी की कुर्ता और पैजामा भी पहनना आरसीपी नहीं जानते होंगे*
इस दौरान ललन सिंह जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि आरसीपी सिंह कौन है…जो उन्हें बड़ा नेता बताया जा रहा है।असलियत यह है कि वे नीतीश कुमार के अंदर एक सरकारी नौकर थे। उन्हें सीएम नीतीश ने नेता बनाया। उन्होंने कहा कि वे खादी की कुर्ता और पैजामा भी नहीं पहनना जानते होंगे, तब सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें दो बार राज्यसभा भेजा। इसके बाद पार्टी का अध्यक्ष बनाने का काम किया और फिर इसके बाद वे केंद्रीय मंत्री बने। श्री सिंह ने कहा कि ऐसे व्यक्ति को बड़ा नेता मत बनाइए,ये राजनीति की तोहिन होगी।

2 Views