जलाभिषेक करने कांवरियों के जत्थे को गुजरना पड़ रहा है गंदे नाले के पानी के बीच से

जनपथ न्यूज़ डेस्क
रिपोर्ट: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
17 जुलाई 2023

भागलपुर : श्रद्धालु पतित पावनी गंगा नदी से गंगाजल लेकर जल भरकर बरारी सीढ़ी घाट से गोड्डा धनकुंड बासुकीनाथ गोनू धाम के साथ-साथ कई शिवालयों में जलाभिषेक करने जाते हैं लेकिन भागलपुर से एक ऐसी तस्वीर आपको दिखाने जा रहे हैं,जिससे नगर निगम की उदासीनता आपको साफ तौर पर सामने देखने को मिलेगी, पतित पावनी गंगा नदी में श्रद्धालु गंगा स्नान करते हैं।

उसके बाद मंत्र उच्चारण के बाद जल भरते हैं और गोड्डा धनकुंड बासुकीनाथ गोनू धाम जैसे तीर्थ स्थल के लिए निकल पड़ते हैं लेकिन काफी दुख की बात यह है कि उन श्रद्धालुओं को गंदे गटर वाले नाली के पानी से गुजरना पड़ता है,जिससे उनकी श्रद्धा काफी धूमिल हो रही है। इस पर ना तो नगर निगम ध्यान दे रही है और ना ही जिला प्रशासन।

अब सवाल यह उठता है कि धर्म की पवित्रता पर लगाम लगाने को लेकर यह खिलवाड़ आखिर कब तक बंद होगा, ऐसी कुव्यवस्था को देखकर दूर-दूर से आए श्रद्धालु काफी दुखी हैं। उनका साफ तौर पर कहना है कि अगर नगर निगम और जिला प्रशासन थोड़ा भी ध्यान दे दे तो जलाभिषेक करने जा रहे श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। वही जब सड़कों और घाटों का हाल देखा गया तो वह बद से बदतर थी ना ही सफाई देखी गई और ना ही ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव ही था।

Loading