जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: जितेन्द्र कुमार सिन्हा
Edited by: राकेश कुमार
11 जनवरी 2022

पटना: पटना के कदमकुंआ स्थित “बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन” में आयोजित “विश्व हिन्दी दिवस” के अवसर पर बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन की ओर से नागालैंड के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार सिन्हा ने मुख्य अतिथि के रुप में हिन्दी दिवस के सन्दर्भ में विस्तार से चर्चा की।

उक्त अवसर पर अध्यक्ष अनिल सुलभ ने अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने सभी सदस्यों से लोगों को परिचित कराया।

उक्त अवसर पर प्रमुख लोगों को सम्मानित किया गया जिसमें मालंच नई सुबह हिंदी दैनिक के सम्पादक नीरव समंदर्शी को पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभाने और हिन्दी भाषा के उन्न्यन में मूल्यवान योगदान के लिए यह “हिन्दी रत्न सम्मान” से सम्मानित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि नीरव समदर्शी मालंच नई सुबह हिंदी दैनिक के संपादक तो हैं ही साथ ही वे अपनी सक्रियता ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव के रुप में भी बनाए हुए है।

श्री समदर्शी को सम्मान मिलने पर उन्हें बधाई देने की तांता लगा हुआ है जिसमें प्रमुख हैं जीकेसी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष (मीडिया) जितेन्द्र कुमार सिन्हा, ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा, जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ के पूर्व महासचिव अनुराग समरूप, भाजपा नेता राजन कुमार सिन्हा, आई एफ डब्ल्यू जे के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुव कुमार सहित अन्य दर्जनों पत्रकार एवं साहित्यकार।

उक्त अवसर पर अध्यक्ष राज्य उपभोक्ता संरक्षण आयोग न्यायमूर्ति संजय कुमार, पूर्व न्यायधीश पटना उच्च न्यायालय न्यायमूर्ति राजेन्द्र प्रसाद, पूर्व न्यायधीश पटना उच्च न्यायालय न्यायमूर्ति हेमंत कुमार श्रीवास्तव एवं अध्यक्ष विश्वविद्यालय डा० राजवर्द्धन आजाद उपस्थित थे।

 138 total views,  3 views today