पटना में बीच सड़क पर पुलिसवालों का आपस में हाई वोल्टेज ड्रामा

राकेश कुमार, जनपथ न्यूज
अगस्त 4, 2021

पटना में मंगलवार को बीच सड़क पर काफी देर तक पुलिसवाले का
हाई वोल्टेज ड्रामा चला। मामला पटना के करगिल चाैक का है जहां बाइक चेकिंग के दाैरान पीरबहाेर थाना के जवान धर्मेंद्र कुमार ने ड्यूटी में तैनात ट्रैफिक की महिला जवान शालू प्रिया काे थप्पड़ जड़ दिया। बात यही नही रुकी उसके बाद उसने लेडी कांस्टेबल के बाल नाेंचने के साथ लात-घुसे की बाैछार कर दी। कारगिल चाैक पर तैनात दाे जवानाें काे जब इसकी सूचना मिली ताे ये दाेनाें जवान भी धर्मेंद्र के साथ मारपीट करने लगे।

थोड़ी देर के लिए करगिल चाैक जवानाें के बीच हाे रही मारपीट से रणक्षेत्र का मैदान बन गया। देखते ही देखते लाेगाें की भीड़ जमा हाे गई। सूचना मिलने के बाद गांधी मैदान, ट्रैफिक थाना की पुलिस माैके पर पहुंची और किसी तरह हालत काे काबू में किया गया। पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा काे जब इसकी जानकारी मिली ताे उन्हाेंने चाराें की जमकर क्लास लगाई। टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद काे जांच का जिम्मा दिय गया। डीएसपी की जांच में डीएसपी ने धर्मेंद्र, शालू समेत चार जवानाें काे निलंबित करने की सिफारिश की है।

जांच रिपाेर्ट मिलते ही एसएसपी ने चाराें काे निलंबित कर दिया। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि चाराें के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी चलेगी। दरअसल धर्मेंद्र पीरबहाेर थाना में तैनात है। उसका काेई परिचित करगिल चाैक से बाइक से गुजर रहा था। शालू ने उसे राेका और बाइक के कागजात, डीएल वगैरह दिखाने काे कहा। उसने शालू काे कागजात, डीएल दिखाने की बजाय धर्मेंद्र काे फाेन कर दिया कि एक महिला जवान पकड़े हुए हैं। थाेड़ी देर में धर्मेंद्र वहां पहुंच गया।

कारगिल चाैक पहुंचने के बाद उसने धाैंस दिखाया पर शालू पर इसका असर नहीं पड़ा। वह परिचित की बाइक का कागज और डीएल दिखाने काे कह रही थी। इतने में गुस्से में लाल धर्मेंद्र ने शालू काे थप्पड़ जड़ दिया। उसके बाल पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट करने लगा। जब अन्य दाे जवान वहां पहुंचे ताे मामला सलटाने की बजाय धर्मेंद्र के साथ मारपीट करने लगे और देखते ही देखते बात बढ़ गई।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *