पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर बिहार में एनडीए ने सीटों का ऐलान कर दिया है. एनडीए में जेडीयू 122 सीटों पर और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, जेडीयू ने हम को 7 सीटें दी हैं जबकि जबकि बीजेपी वीआईपी को सीटें देंगी.
सीट शेयरिंग की घोषणा के दौरान नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे. इस दौरान नीतीश कुमार ने ना सिर्फ आरजेडी बल्कि एलजेपी पर भी कड़ा प्रहार किया. उन्होंने चिराग पासवान को ये तक याद दिया दिया कि उनके पिता रामविलास पासवान को राज्यसभा तक पहुंचाने में जेडीयू ने मदद की थी.
चिराग को नीतीश ने दिलाई याद
एलजेपी और चिराग पासवान को लेकर सवाल पूछने पर नीतीश कुमार ने कहा, ‘कौन क्या कहता है इसमें हमारी कोई दिलचस्पी नहीं है. रामविलास पासवान अस्वस्थ हैं, हम लोग सभी चाहते हैं कि वो स्वस्थ्य हो जाएं. हमलोगों का उनसे एक लगाव है और बहुत पुराना लगाव है लेकिन रामविलास पासवान क्या बिना जेडीयू की मदद के राज्यसभा में पहुंचे. कितनी सीटें हैं बिहार विधानसभा में…दो ना..तो बीजेपी-जेडीयू ने टिकट देकर उन्हें राज्यसभा पहुंचाया. कोई कुछ भी लेकिन मुझे इससे कोई मतलब नहीं है.’
नीतीश कुमार पर हमलावर हैं चिराग
आपको बता दें कि चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं. सोमवार को भी खुला खत जारी करते हुए उन्होंने कहा था कि जेडीयू के प्रत्याशी को दिया गया एक भी वोट कल आपके बच्चे को पलायन करने पर मजबूर करेगा. वहीं, आज उन्होंने कहा है कि अगली सरकार बनते ही सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर सभी दोषीयों को जेल भेजा जाएगा.
एनडीए से अलग हुए चिराग पासवान
चिराग पासवान ने खुद को एनडीए से अलग कर लिया है. उन्होंने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी 143 सीटों पर बिहार में चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि वो बीजेपी का सपोर्ट करेंगे लेकिन उनकी पार्टी जेडीयू के खिलाफ है. एलजेपी जेडीयू के खिलाफ अपने प्रत्याशी मैदान में उतारेगी लेकिन बीजेपी के खिलाफ ज्यादातर सीटों पर फ्रेंडली फाइट होगी. ऐसे में ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी को अधिक सीटें आने की स्थिति में चिराग बीजेपी को सरकार बनाने में सपोर्ट कर सकते हैं.

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *