शराब माफियाओं के साथ सांठगांठ कर मोटी कमाई करने वाला आरोपी थानेदार के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी…….

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
फरवरी 28, 2022

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी जारी है। वहीं जिनपर शराबबंदी को लागू कराने की जिम्मेदारी है वे ही इस गोरखधंधे में शामिल हैं। ताजा मामला
वैशाली थाना अध्यक्ष संजय कुमार का है। दरअसल, शराब माफियाओं से सांठ-गांठ कर अवैध संपत्ति अर्जित करने वाले बिहार के वैशाली थाना के अध्यक्ष संजय कुमार पर कानून का शिकंजा कसा है।

आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने रविवार को आरोपी थाना अध्यक्ष संजय कुमार के ठिकानों पर सघन छापेमारी की। पुलिस अफसर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज करने के बाद रविवार को उनके चार ठिकानों पर छापेमारी की गई। आर्थिक अपराध इकाई की अलग-अलग टीमों ने पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र के अभिमन्यु नगर के कश्यप ग्रीन सिटी स्थित फ्लैट ब्लॉक-सी, फ्लैट नं. 701 में छापेमारी की। पटना स्थित फ्लैट से 2.10 लाख नकद और 10,93,000 के सोने-चांदी के आभूषण के साथ निवेश से जुड़े कई दस्तावेज मिले। इओयू की टीम ने औरंगाबाद के रफीगंज थाना क्षेत्र स्थित पैतृक आवास के अलावा वैशाली थाना स्थित कार्यालय और आवास पर यह छापेमारी की।

थानेदार संजय कुमार पर शराब माफिया से अवैध सांठगांठ रखते हुए अकूत संपत्ति बनाने का आरोप है। उनके खिलाफ इकोनामिक ऑफेंस यूनिट में एफ आई आर दर्ज है। ईओयू थाने में कांड संख्या 10/2022 दर्ज किया गया है। न्यायालय के आदेश पर यह छापेमारी चल रही है।

ईओयू की छापेमारी में आरोपी संजय कुमार के पास से आय से लगभग 81 प्रतिशत अधिक संपत्ति मिली है। संजय कुमार के अलावा उनकी पत्नी के बैंक खातों में भी बड़ी राशि के लेन-देन के ठोस प्रमाण मिले हैं।

4 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.