मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में दिए निर्देश, 15 नवंबर तक खुलेंगे सभी स्कूल, त्योहारों को लेकर भी दी जानकारी

Edited By: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज/सितंबर 25, 2021

पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कोरोना और आने वाले त्योहार की तैयारियों को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये हैं। सीएम नीतीश कुमार ने बैठक के बाद ट्वीट कर जानकारी देते हुये बताया कि कोरोना महामारी संबंधी प्रतिबंधों के सकारात्मक परिणाम आए हैं। ऐसे में आज स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर 2021 तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है। साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने त्योहारों से जुड़े निर्देश की भी जनाकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया कि आगामी त्योहारों के दौरान जुलूस तथा भीड़ प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन आदेश निर्गत करेंगे।

नीतीश कुमार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद ट्वीट करते हुये कहा कि कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले वाले राज्यों से आनेवाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड जांच कराई जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाएगा और पहले के शेष निर्णय जारी रहेंगे। अभी भी कोविड अनुकूल व्यवहार और सावधानी जरूरी है।

गौरतलब है कि त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में त्योहारों के दौरान कोरोना संक्रमण न फैले इसको लेकर लगातार जिला प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए रखेगा। सीएम के निर्देश के अनुसार अपने-अपने जिले की स्थिति देखते हुये संबधित जिलाधिकारी पाबंदी को लेकर फैसले ले सकते हैं।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.