रांची/नई दिल्ली. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बरहेट और दुमका विधानसभा क्षेत्र में एक जनप्रतिनिधि के रूप में बेहतर और अनुकरणीय कार्य करने के लिए चैंपियन ऑफ चेंज अवाॅर्ड- 2019 से सम्मानित किया गया। नई दिल्ली में आयोजित समारोह में सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने उन्हें यह अवॉर्ड दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा – यह अवार्ड झारखंड की जनता का सम्मान
दिल्ली जाने से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को कहा कि यह मेरा सौभाग्य है, झारखंड की सवा तीन करोड़ लोगों ने जो सम्मान दिया है, उसकी आवाज दूर तक जा रही है। चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड मुझे नहीं, बल्कि राज्य की जनता को मिल रहा है। यह पुरस्कार मेरे लिए नहीं, राज्य के लोगों के लिए है। भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों अवार्ड मिलना सम्मान की बात है। मैं उनके प्रति आभार प्रकट करता हूं। ये बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में कही।
आइएफआइइ की ओर से मिला अवार्ड
यह अवाॅर्ड इंटरेक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकॉनोमी (आइएफआइइ) संस्था की ओर से दिया जाता है। यह संस्था दिल्ली से अंग्रेजी व हिन्दी में पावर कॉरिडोर के नाम से मासिक पत्रिका प्रकाशित करती है। साथ ही पंचायती टाइम्स के नाम से एक डिजिटल पोर्टल का प्रकाशन भी करती है।
पूर्व चीफ जस्टिस की ज्यूरी ने लिया निर्णय
हेमंत सोरेन ने हाल ही में बरहेट और दुमका दोनों ही सीट से विधानसभा चुनाव जीता है। हालांकि उन्होंने दुमका सीट को छोड़ दिया है। भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश सह पूर्व अध्यक्ष एनएचआरसी जस्टिस के. जी बालकृष्णन और सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा की ज्यूरी द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नाम चैंपियन ऑफ चेंज अवाॅर्ड-2019 के लिए चयनित किया गया था।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *