जनपथ न्यूज डेस्क/पटना

Edited by: राकेश कुमार
20 अगस्त 2022

पटना: बिहार में नई सरकार बनने के बाद दागदार मंत्रियों को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं, ऐसे में तेजस्वी सरकार की छवि साफ बनाने को लेकर बेहद गंभीर हैं, तेजस्वी यादव की तरफ से एक पत्र जारी किया गया है जिसमें मंत्रियों को दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है।
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आरजेडी कोटे के सभी मंत्रियों को नसीहत दी हैं कि कोई मंत्री विभाग में अपने लिए नई गाड़ी नहीं खरीदेगा। इसके अलावा मंत्रियों को गुलदस्ता लेने-देने की जगह किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए भी कहा गया है। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा – हमने राजद कोटे के सभी माननीय मंत्रियों से आग्रह का पालन करने का निवेदन किया है।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनता दल कोटे के मंत्रियों को नसीहत दी है कि सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे और इसके साथ ही राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पाँव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे। मंत्रियों को नसीहत मिली है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे।सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करें।

आरजेडी के मंत्रियों से कहा गया है कि किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ/गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। आरजेडी के मंत्रियों से कहा गया है कि सभी विभागीय कार्यों में माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा दें। सभी माननीय मंत्रीगण आदरणीय मुख्यमंत्री जी, बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करें ताकि जनता को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।

बता दे कि दो दिन पहले ही तेज प्रताप यादव ने अपने जीजा जी को विभागीय बैठक में शामिल कर लिया था और खुद तेजस्वी यादव ने अपने रणनीतिक सलाहकार को बैठक में शामिल किया था, जिसके बाद बीजेपी ने आरजेडी के ऊपर निशाना साधा था। इन सभी विवादों से बचने के लिए तेजस्वी ने अपने विधायकों को नसीहत दी हैं।

2 Views