जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
10 अप्रैल 2023

भागलपुर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भागलपुर शाखा के द्वारा 75 वें हेल्थ फॉर ऑल के तहत स्वास्थ्य सप्ताह का आयोजन किया गया, इसी क्रम में रविवार को ग्रामीण स्वास्थ्य शिविर का आयोजन प्राथमिक विद्यालय भिट्ठि सबौर में किया गया, जिसके मुख्य अतिथि भागलपुर के सांसद अजय मंडल थे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सिविल सर्जन डॉ० अंजना कुमारी और मेयर डॉक्टर बसुंधरा लाल थी।कार्यक्रम की शुरुआत सामूहिक रुप से दीप प्रज्वलन से की गई। आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में गांव के दर्जनों महिला-पुरुषों ने नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच कराया।वहीं आईएमए के प्रेसिडेंट डॉक्टर संजय सिंह,सेक्रेटरी डॉ० मनीष कुमार के अलावे हेल्थ विक के चेयर पर्सन डॉ० अर्चना झा, को- चेयरपर्सन डॉ० अमिताभ सिंह, सेक्रेटरी डॉ०सतीश कुमार, को-सेक्रेटरी डॉ० एच आई फारुख के अलावे कई चिकित्सा व शिक्षाविद् के साथ समाजसेवी व ग्रामीण मौजूद थे।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भागलपुर शाखा के द्वारा रविवार को स्वास्थ्य जांच शिविर का अंतिम दिन था, जो सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। कार्यक्रम के दौरान आईएमए के अध्यक्ष डाॅ०संजय सिंह ने बताया कि “डॉक्टर आपके द्वार पर” कार्यक्रम करने का हम लोगों का मुख्य उद्देश्य है कि जो गरीब तबके के लोग हैं, वह डॉक्टर के पास नहीं जा पाते। जिसके चलते डॉक्टर ही उनके गांव कैंप लगाकर उनका जांच करती है।
वहीं सांसद अजय मंडल ने कहा कि आईएमए का ये कदम काफी सराहनीय है।इस मौके पर मौजूद आईएमए के तमाम कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को सांसद ने धन्यवाद दिया और कहा कि जहां पर ऐसे नेक ख्यालात के चिकित्सकगण रहते हो निश्चित रूप से वहां रोग टिक नहीं सकता। वहीं मौके पर मौजूद भागलपुर की महापौर डॉक्टर वसुंधरा लाल ने आईएमएफ के द्वारा किए जा रहे हैं प्रयासों की सराहना की और कहा कि ऐसे नेक कामों में वह हर संभव सहयोग करने के लिए 24 घंटे तैयार हैं और आगे भी रहेंगी।

Loading