नाम सुनते ही आखिर हत्थे क्यों उखड़े पारस?

जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
10 अप्रैल 2023

‘चल हटो…हमारा भतीजा क्यों कहता है जी? उस दिन तो कह दिया कि उसके खून और मेरे खून में फर्क है। वो मेरा भतीजा नहीं है। उस दिन कह दिया ओपेनली कि आपके खून और मेरे खून में फर्क है।’ केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस से जैसे ‘आपके भतीजे’ शब्द को एक पत्रकार ने सवाल के साथ जोड़ा उसके बाद पारस आपे से बाहर हो गए। चिराग पासवान का नाम सुनते ही हत्थे से उखड़ गए। उन्होंने कहा कि ‘अरे यार चिराग पासवान की बात मत करो। हमारी बात करो, एनडीए की बात करो। चिराग पासवान कहां जा रहा है, नहीं जा रहा है. उससे हमको क्या मतलब है?

*भतीजे चिराग पर हत्थे उखड़ गए चाचा पारस*

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति पारस पत्रकारों के सामने एलान कर दिया है कि चिराग उनका भतीजा नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि मेरे और उसके खून में फर्क है। दरअसल, चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस से ये सवाल पूछा गया था कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की सभा में हूटिंग हुई। जिसका आरोप आपके भतीजे चिराग पासवान की पार्टी पर लग रहा है। इस सवाल का जवाब देते हुए पशुपति पारस हत्थे से उखड़ गए। उन्होंने कहा कि चल हट…हमारा भतीजा क्यों कहता है जी? उस दिन तो कह दिया कि उसके खून और मेरे खून में फर्क है। वो मेरा भतीजा नहीं है। उस दिन कह दिया ओपेनली कि आपके खून और मेरे खून में फर्क है। आप देखे होंगे कि लास्ट ईयर भी जब मैं मोकामा गया था तो इस बात पर विवाद हुआ था। मोकामा एक सार्वजनिक स्थल है, धर्म स्थल है वहां सबको जाने का अधिकार है। किसी व्यक्ति विशेष का नहीं है वो। उन्होंने ये भी कहा कि बिहार में बीजेपी का गठबंधन केवल उनकी पार्टी के साथ है।

*चिराग पासवान के बारे में मुझसे क्यों पूछते हो*

दो दिन पहले चिराग पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि चाचा उनके लिए चुनौती नहीं है। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने चिराग पासवान पर तीखा जवाब दिया। वहीं, जब उनसे ये पूछा गया कि क्या चिराग पासवान आरजेडी के इफ्तार पार्टी में जाने वाले हैं? तो उन्होंने नाराजगी भरे शब्दों में कहा कि चिराग कहां जाता है, मुझे उससे कोई मतलब नहीं। पशुपति पारस ने आगे कहा बिहार में भाजपा 40 जगह पर तैयारी कर रही है। पत्रकारों से दिमाग खोलकर बात समझ लेने की बात करते हुए दावा किया की उनकी पार्टी बिहार में भाजपा की एकमात्र सहयोगी है।

*राजनीति में जब तक जिंदा रहूंगा तब तक बीजेपी के साथ*

दरअसल, पटना के मोकामा में चौहरमल जयंती मेले के आयोजन के दौरान चिराग पासवान की सभा में उमड़ी भीड़ को देखकर चाचा पशुपति पारस की नींद उड़ी हुई है। जिसका नतीजा है कि पशुपति पारस सवालों के जवाब देते हुए काफी तल्ख नजर आए। साथ ही बीजेपी के सामने उन्होंने डैमेज कंट्रोल भी किया। उन्होंने कहा बिहार में बीजेपी की एकमात्र गठबंधन वाली पार्टी उनकी है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन जिंदगी भर रहेगा। मैंने पहले भी घोषणा की है कि जब तक राजनीति में जिंदा रहूंगा तब तक मैं बीजेपी के साथ गठबंधन में रहूंगा।

Loading