रिहाई के लिए भी की थी पूजा

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
4 दिसंबर 2022

भागलपुर/पीरपैंती: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी का ऑपरेशन पांच दिसंबर को सिंगापुर के अस्पताल में किया जाएगा। यूं तो लालू प्रसाद यादव के देश-विदेश में कई चाहने वाले हैं। उन्हीं में से एक हैं अंग प्रदेश स्थित राजद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महादेव टीकर निवासी रमेश प्रसाद रमण। अगर इनको लालू प्रसाद यादव का जबड़ा फैन कहा जाए, तो इसमें किसी तरह की अति नहीं होगी। दरअसल, लालू प्रसाद की सेहत के लिए रमेश प्रसाद रमण हठयोग से शिव आराधना में लिप्त हैं।

एक पैर पर खड़ा होकर कर रहे तपस्या : राजद प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महादेव टीकर निवासी रमेश प्रसाद रमण राजद सुप्रीमो लालू यादव के सफल ऑपरेशन व शीघ्र स्वास्थ लाभ करने के लिए हठयोग से शिव आराधना में लिप्त हैं। उन्होंने उनके सिंगापुर जाने के पहले उनसे पटना में मुलाकात कर उनका आशीर्वाद भी लिया था। वे एक स्थानीय शिव मंदिर में एक पैर पर खड़े होकर उनके ऑपरेशन के दिन तक आराधना करने का संकल्प पूरा कर रहे हैं। विदित हो कि इसके पहले भी उनके जेल से रिहाई के लिए भी इस हठयोग का सहारा लिया था।

सिंगापुर में पांच दिसंबर को होगा ऑपरेशन : गौरतलब है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव लंबे समय से किडनी समेत कई बीमारियों से पीड़ित हैं। अक्टूबर में वह इलाज के लिए सिंगापुर गए थे, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। इसके बाद सिंगापुर में रह रहीं उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपनी किडनी डोनेट करने का फैसला किया था। इसको लेकर लालू यादव ट्रांसप्लांट के लिए बीते शुक्रवार को सिंगापुर रवाना हुए थे।

लालू प्रसाद की दूसरी बेटी कर रही किडनी डोनेट : किडनी डोनेट का फैसला लेने को लेकर लालू यादव की दूसरी बेटी रोहिणी ने ट्वीट कर एक भावुक पोस्ट भी किया था। रोहिणी ने ट्वीट किया था- “मेरा मानना ​​​​है कि यह किडनी सिर्फ एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है, जो मैं अपने पिता को देना चाहती हूं। मैं पापा के लिए कुछ भी कर सकती हूं। आप सभी प्रार्थना करें कि सब कुछ ठीक हो जाए और पापा फिर से स्वस्थ होकर आप सबों के बीच आएं और फिर से लोगों के हित की आवाज उठाएं, एक बार फिर शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद। बिहार की लोकप्रिय हिंदी न्यूज वेबसाइट जनपथ न्यूज के माध्यम से हम वरिष्ठ पत्रकार गौतम सुमन गर्जना लालू प्रसाद यादव के स्वस्थ की कामना करते हुए उनकी बेटी रोहिणी आचार्य की सोच और हिम्मत को नमन करते हैं। इसके साथ ही अंग प्रदेश के इस लालू भक्ति के जांबाज रमेश प्रसाद रमण की मन्नतें पूरी हेतू ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

 399 total views,  6 views today