जनपथ न्यूज़ डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
28 अगस्त 2022

भागलपुर : जिले में इनकम टैक्स की कार्रवाई लगातार चौथे दिन भी जारी रहेगी। बुधवार से शुरू हुई छापेमारी शुक्रवार को संपन्न होने की संभावना लग रही थी लेकिन देर शाम एक और चेहरा आइटी के रडार पर चढ़ गया। वहीं, भागलपुर के निवर्तमान डिप्टी मेयर राजेश वर्मा व रवि जालान के घर से 50 लाख से अधिक कैश बरामद हुआ। इसके साथ ही उनके यहां से कई अहम दस्तावेज भी बरामद हुए तो छापामारी आगे भी जारी रखने का फैसला लिया गया।

*अरबों की जमीन के कागजात हुए बरामद*
तीसरे दिन शुक्रवार को भी छापामारी जारी रहा। इस दौरान इनकम टैक्स के अधिकारी लगातार निवर्तमान डिप्टी मेयर राजेश वर्मा व उनके साथी-सहयोगियों के ठिकानों को खंगालते रहे। इस दौरान आइटी की टीम के हाथ अरबों की जमीन के कागजात लगे हैं। शुक्रवार को राजेश वर्मा के कंस्ट्रक्शन कंपनी वर्मा इन्फ्रा के मैनेजर मानस के ठिकानों पर आइटी की टीम ने दबिश डाली। यहां से कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगने की जानकारी सामने आई है।

*गोल्ड मेटल डिटेक्टर लेकर राजेश वर्मा के घर गयी टीम* इनकम टैक्स की टीम शनिवार को गोल्ड मेटल डिटेक्टर लेकर राजेश वर्मा के घर आई। आयकर टीम के एक कर्मी के हाथ में ये मशीन देखा गया। विदित हो कि, इस मशीन का इस्तेमान खजाना को खोजने के लिए किया जाता है।

*गोल्ड मेटल डिटेक्टर का काम*
इस मशीन की मदद से छुपाया हुआ आभूषण ढूंढा जा सकता है। छोटे से लेकर बड़े साइज का आभूषण भी इस मशीन की मदद से ढूंढ लिया जाता है। इस मशीन को देखने के बाद अलग-अलग तरह की चर्चाएं है। ऐसी चर्चा है कि आयकर टीम को ये शक है कि घर के अंदर आभूषण छिपाए जा सकते हैं, इसकी जांच की जाएगी।

*50 लाख से अधिक कैश हुआ बरामद*
आयकर सूत्रों की मानें तो छापेमारी के दौरान तीसरे दिन, निवर्तमान डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के घर से 28 लाख कैश,करोड़ों की जमीन के कागजात मिले। राजेश वर्मा को एंट्री प्रोवाइड कराने वाले रवि जालान के घर से 24 लाख कैश व जमीन के कई कागजात मिले। वहीं नाथनगर के जमीन कारोबारी विजय यादव के घर से भी तीन लाख कैश व जमीन के कई कागजात बरामद किये गए हैं।

*इनकम टैक्स की चेतावनी* शुक्रवार को सात जगहों पर जांच पूरी हो गयी। लेकिन अब छापेमारी का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी टीम को एक नया ठिकाना मिल गया और आयकर की टीम ने राजेश वर्मा के कर्मचारी मानस के घर पर छापेमारी की। इनकम टैक्स की टीम अब सभी की जमीन का भौतिक सत्यापन कराने जा रही है। जांच में राजेश वर्मा के साथ कारोबार के भी महत्वपूर्ण दस्तावेज विजय यादव व रवि जालान के घर से मिले। सभी लोगों को शहर व देश नहीं छोड़ने की चेतावनी दी गई है।

5 Views