जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
4 सितंबर 2022

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में बाढ़ ने फिर एकबार तबाही मचानी शुरु कर दी है.भागलपुर में भी अब हालात बिगड़ने लगे हैं। बाढ़ का पानी कई इलाकों को जलमग्न कर चुका है। पानी शहरी क्षेत्र में भी प्रवेश कर चुका है। लोग मवेशियों के साथ सुरक्षित स्थान की ओर पलायन करने लगे हैं। वहीं, बाढ़ के पानी में डूबने की घटनाएं भी रोजाना सामने आने लगी है। भागलपुर में शनिवार तक 7 लोगों की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हो चुकी है। जिसमें एक व्यक्ति ससुराल जाने के क्रम में हादसे का शिकार हुआ।

*ससुराल जाने के क्रम में पानी के तेज बहाव में बहा*
भागलपुर में बाढ़ के पानी में डूबने से आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार की रात को एक युवक बाइक समेत बाढ़ के पानी में तेज धार में बह गया। युवक की खोजबीन खबर लिखे जाने तक जारी ही थी। जबकि शनिवार को सवेरे युवक की बाइक बरामद की गयी। जिसके बाद लोगों को ये जानकारी मिली। मोहम्मद मिस्टर (25 वर्ष) इशीपुर से अपने ससुराल बकिया दियारा जा रहा था। शुक्रवार की रात एकचारी थाना क्षेत्र के सिमाना चटैया के पास तेज धार में बह गया और लापता हो गया।

*गुरुवार से शनिवार तक 7 जिंदगी डूबी*
विदित हो कि जिले में बाढ़ का प्रकोप जारी है। एक तरफ लाखों लोग बेघर हो गये हैं, तो दूसरी तरफ बाढ़ ने गुरुवार से शनिवार तक 7 जिंदगी लील ली। सभी घटनाएं अलग-अलग जगहों की है। सभी घटनाएं उन इलाकों में हुई हैं, जहां विगत दो दिनों में बाढ़ का पानी घुसा है। कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन और आगजनी भी की गयी। पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों ने मामले को शांत कराया।

*पीरपैंती में बच्चे की मौत* शुक्रवार को पांच लोगों के मौत की खबर सामने आयी थी। शनिवार को इस बात की भनक लोगों को लगी कि ससुराल जा रहा युवक एकचारी में बाढ़ की चपेट में आकर डूब गया है और लापता है। वहीं पीरपैंती क्षेत्र में एक बच्चे की मौत की सूचना भी सामने आयी है। गौरतलब है कि बाढ़ का पानी घर-गांव में घुसा तो लोग सुरक्षित जगहों पर निकल गये हैं. जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

3 Views