जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
14 फरवरी 2023

भागलपुर : मैट्रिक परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के नेतृत्व में सभी थानाध्यक्ष, केंद्राधीक्षक व बलों के साथ बैठक की गई। बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा की गई। सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी केंद्राधीक्षक को इस मौके पर कदाचार मुक्त परीक्षा लेने को लेकर कई दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा के 30 मिनट पूर्व ही केंद्रों पर प्रवेश करना है। विलंब से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
जिले के सभी परीक्षा केंद्रों की निगरानी सीसीटीवी कैमरा से की जाएगी। वे किसी भी तरह से कदाचार नहीं कर पाएंगे। सभी केंद्रों पर वीडियो ग्राफी भी कराई जाएगी। समय पर अभ्यर्थियों को पहुंचना होगा। जिले में कुल 57 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसी क्रम में 10 आदर्श केंद्र भी बनाए गए हैं.ताकि बच्चों को परेशानी न हो।

*छात्र से ज्यादा छात्राएं दे रही परीक्षा*

जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने बताया कि इस बार खुशी की बात है कि छात्र से ज्यादा परीक्षार्थी मैट्रिक परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। बेटियां पढ़ाई के क्षेत्र में आगे आ रही हैं। वहीं उन्होंने बताया कि मैट्रिक में बच्चे पहली बार परीक्षा दे रहे होते हैं। ऐसे में बच्चे के साथ पेरेंट्स को को भी ध्यान रखने की जरूरत है.उनपर किसी तरह का दवाब न बनाए।

*ट्रैफिक की समस्या को दूर भी किया जाएगा*

कई बार छात्रों को ट्रैफिक को लेकर परेशानी होती है। इसको लेकर विशेष तैयारियां की गई है। हरेक चौक पर अतिरिक्त बलों को लगाया जाएगा। ताकि ट्रैफिक की वजह से किसी भी छात्रों की परीक्षा न छुटे। भारी वाहनों पर परीक्षा के समय रोक रहेगी। ताकि नवगछिया के तरफ से आने वाले छात्रों को परेशानी न हो।

Loading