जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
17 जुलाई 2023

भागलपुर : विगत दिनो बिहार विधानसभा का सत्र चल रहा था।बिहार की रोजगार वाली महागठबंधन सरकार ने जनहित के लिए किए गए प्रयासों और कार्यो को मजबूती से सदन मे रखा। लोकहित के लिए बहुत से सराहनीय कार्य किए गए है।युवाओं के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए रोजगार/नौकरी के बेहतर अवसर प्रदान किए गए है। एक साथ साढ़े तीन लाख से ज्यादा सरकारी नौकरी की नियुक्तियां निकालकर देश भर में सर्वश्रेष्ठ मानक तय किया गया है।जनसरोकार को कर्तव्य मानकर जनहित के लिए बनाई गई समाजवादी सरकार ने दिन-रात आपके भविष्य को उज्जवल और सुरक्षित बनाने के लिए काम कर रही है।

13 जुलाई को अनुपूरक बजट अनुदान पर आदरणीय उप-मुख्यमंत्री सह-मंत्री नगर-विकास आवास विभाग ने अपने वक्तव्य में लोकहित के लिए अनेकों कार्यों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया।जिसमें समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को अगली पंक्ति में लाने के लिए अनेकों कार्यों का उल्लेख किया।जिसमें गरीब-गुरूबों के लिए घर बनाने से लेकर शहर के नालों का जीर्णोद्धार,रंग-रोगन और नगर के विकास के लिए बहुत सारी योजनाओं का जिक्र किया।वर्षो से अपेक्षित रहे पटना के सैदपुर नाले (5.5 कि.मी) का जीर्णोद्धार कि घोषणा अलौकिक और सराहनीय है।नगरों में कचरा प्रबंधन कितना अच्छा हो गया है,वो सुबह-सुबह गाड़ी गाना गाती है,”गाड़ी वाला आया घर से कचरा निकाल”और आपके घरों से कचरा निकाल कर ले जाती है।शहर में इतने बारिश के बाद भी कहीं भी जलजमाव नही हुआ।ये तेजस्वी यादव के दुर्गामी सोच का नतीजा है।जल्द ही अंतिम पंक्ति मे बैठे हुए लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिए 48000 घरों का निर्माण शुरू हो जाएगा। ये शहर के आसपास ही किया जाएगा, ताकी उनको रोजगार करने में सुविधा हो।बिहार के आम-अवाम के जीवन को सुगम बनाने के लिए हर वो कार्य महागठबंधन की रोजगार वाली सरकार कर रही है।वैसे तो तेजस्वी यादव का भाषण हमेशा अच्छा होता ही है, लेकिन उस दिन और भी अच्छा था। लोग उस भाषण की काफी सराहना कर रहे हैं और बातें जब अच्छी हो तो सराहना होनी भी चाहिए।

बिहार के विकास के लिए महागठबंधन की सरकार ढृढ-संकल्पित है।बिहार में जनविरोधी भाजपा के नेतृत्व विहीन विपक्ष ने बिहार के जनमानस के विकास को अवरुद्ध करने में कोई कसर नही छोड़ा है। देश में संविधान,आरक्षण और लोकतंत्र को तार-तार करने वाले मनुवादी लोग बिहार में सदन से लेकर सड़क तक उपद्रव कर लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं। बिना वजह के सदन में हंगामा करना,तोड़-फोड़ करना,आपके विकास में अड़चन लाना, बस भाजपाईयों का यही काम रह गया है।जिस बात पर ये हाफ-पैंट गैंग प्रर्दशन कर रही है,उसके बारे मे जानकर हैरानी होगी कि जो पैसा शिक्षकों के वेतन के लिए बिहार को केंद्र से मिलना चाहिए, वो अभी तक एक रुपये भी केंद्र की जनविरोधी भाजपा सरकार ने नहीं दिया है। ये माफिवीर लोग, जो उपद्रव कर रहे हैं, उन्हे केंद्र में बैठी जनविरोधी भाजपा सरकार से पहले हिसाब मांगना चाहिए कि बिहार के विकास के लिए जो पैसे देने चाहिए थे, वो अबतक क्यो नही दिए??कितने दिनों से बिहार को “विशेष राज्य का दर्जा” की मांग हम कर रहे हैं,वो अबतक क्यों नही मिला?? पटना युनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा क्यों नही मिला??बिहार के शिक्षकों के वेतन के लिए जो पैसे देने चाहिए थे, वो क्यो नही दिए??वैसे बहुत सारे सवाल हैं, जो देश की आम-आवाम के जेहन मे घुम रही है। देश में नफरत की फसल बोने वाले,नफरत की फसल उगाने वाले और नफरत ही थाली में परोसने वाले मनुवादी लोगों की मनसा को जनता जानती है और उनको 2024 मे बेदखल करने का मन बना चुकी है।अभी तो पटना में पक्ष की बैठक ही हुई है।आगे-आगे देखिए होता है क्या?
बिहार के लाखों युवाओं के भविष्य को उज्जवल और सुरक्षित बनाने के लिए जनमानस के इच्छानुसार तेजस्वी यादव ने महागठबंधन की सरकार बनाई।जिसमें आपके लिए पढ़ाई-लिखाई,दवाई, सिचाई, कमाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार सुनिश्चित किया गया।अपने किए गए वादे के अनुसार एक साथ 3 लाख.50 हजार से ज्यादा सरकारी नियुक्तियां निकाल कर देश में नया कीर्तिमान स्थापित किया है।स्वास्थ्य के क्षेत्र मे मिशन 60 के तहत अस्पतालों के साफ-सफाई, बै-नी-आ-ह-पि-ना-ला के तर्ज पर बेड सीट बदलना, रंग-रोगन, डॉक्टर की उपलब्धता सुनिश्चित कराना, जन्म के साथ जन्मप्रमाण पत्र और मृत्यु के साथ मृत्युप्रमाण पत्र उपलब्ध कराना,सुबह-शाम ओपीडी की शुरूआत कराना,हेल्पडेस्क की ब्यवस्था कराना,डिजिटल परामर्श की ब्यवस्था कराना, बुजुर्गो के मुफ्त मे 1लाख से ज्यादा मोतियाबिंद का सफल ऑपरेशन कराना, किडनी मरीजों,कैंसर के मरीजों के दवाईयों के साथ-साथ 611 तरह की मुफ्त दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।बिहार की चरमराई स्वास्थ्य ब्यवस्था को आपके सेवा लायक बना देने का काम तेजस्वी यादव ने किया है।हर क्षेत्र में बेहतर कार्य किया जा रहा है,बड़ी सड़कें हो,छोटी सड़कें हो और चाहे पर्यटन का सबको आपकी सेवा लायक बनाने का काम किया जा रहा है।

केंद्र की जनविरोधी भाजपा सरकार बिहार में पिछड़े, दलित गरीब के राज को देखकर बौखलाई हुई है।जुमलों, झूठ-फरेब और सांप्रदायिक्ता के दम पर देश का अमन-चैन, भाई-चारा बिगाड़ने वाले मनुवादी लोग षडयंत्र करके देश की सत्ता हासिल किए हुए हैं, जो डरता है, उसे डराओ, जो बिकता है उसे खरीदो और जो नही डरता, नही बिकता है, उसे झूठे केसों मे ईडी, आईटी, सीबीआई द्वारा फंसाकर प्रताड़ित करो। बस यही काम पिछले कुछ सालों से इस देश में चल रहा है। तभी तो जिस केस में तेजस्वी यादव का दुर-दुर तक कोई लेना-देना नहीं है,उस मामले मे जबरदस्ती के चार्जशीट दाखिल कर फिर से नौटंकी कर रहे है।बिहार की महान जनता, जिसनें तेजस्वी यादव को अपना ध्वजवाहक बनाया है,उसे अपने उदीयमान नेता,कमिटमेंट वाले नेता,जिम्मेदार नेता और जिम्मेदार बेटा पर बहुत फक्र है।वो इन चालबाजो की चालबाजी को बहुत अच्छे से जानती है।
तेजस्वी यादव ने अपने एक भाषण मे कहा था कि “संघर्ष का कोई विकल्प नही होता है”।हम और आप जानते है कि हमारे लिए उनका संघर्ष उनकी उम्र से कही ज्यादा है।आपका साथ-समर्थन,सहयोग, आशीर्वाद और विश्वास उनकी उर्जा है।आप इसे बनाए रखिए और वो आपकी सेवा करते रहेंगे।

Loading