जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
19 अगस्त 2022

भागलपुर : जिले के कुशमाहा पंचायत के पूर्व मुखिया योगेंद्र दास के डीलर पुत्र की गुरुवार की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गयी। घटना में मृतक का एक साथी जख्मी हो गया। उसका इलाज स्थानीय रेफरल अस्पताल में जारी है। घटना थाना क्षेत्र के परनाथपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय के पास की है। वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई।

*जमीन विवाद में मारी गोली*
मामला जिले के परनाथपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय के पास की है। बताया जा रहा है कि बेखौफ अपराधियों ने मैनमा गांव निवासी डीलर रंजीत कुमार रंजन उर्फ गगन दास को चार गोली मारी और घटनास्थल पर से फरार हो गये। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची अमरपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

पुलिस ने घटनास्थल पर से दो खोखा बरामद किया है। हत्या का मूल कारण मैनमा गांव में ठाकुरबाड़ी की एक सौ बीघा जमीन बताया जा रहा है। इस जमीन पर वर्तमान में डीलर खेती करता था। इधर, शंकर यादव सहित अन्य दबंग फसल को जबरन लूटने व काट लेता था और इसका रंजीत विरोध किया करता था।

*डीलर की गोली मारकर हत्या*
गुरुवार को रंजीत अपने सहयोगी मृत्युंजय दास के साथ घर से बाइक से परनाथपुर गांव में आयोजित बिषहरी पूजा मेला देखने गया था। वहां से दोनों का बाइक से घर लौटने के क्रम में परनाथपुर स्कूल के पास पूर्व से घात लगाये चार हथियारबंद अपराधियों ने उनकी बाइक रोककर ताबड़तोड़ गोली चलाकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद सभी अपराधी शंभुगंज थाना क्षेत्र के मझगांय गांव की ओर भाग गये।

*जांच में जुटी पुलिस*
पुलिस ने जब शव को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया तो परिजनों व ग्रामीणों ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव उठाने से मना कर दिया। देर रात तक शव घटनास्थल पर ही पड़ा हुआ था। मौके पर एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव व पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध राव भी पहुंचकर मामले की जानकारी में जुट गये है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि मामले में नामजद प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। घटना के आरोपितों को किसी भी सूरत में बक्शा नही जायेगा। रंजीत को एक पुत्र चिराग रंजन (6) व एक पुत्री अनामिका कुमारी (2) है। रंजीत की मां मनोरमा देवी आंगनबाड़ी सेविका व पत्नी नूतन कुमारी विकास मित्र के पद पर कार्यरत हैं।

1 Views