जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
16 सितंबर 2022

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले के तिलकामांझी चौक से लॉ कॉलेज की गली दो थानों के बीच पड़ती है। गली में हर तरह की दुकानें है, जहां सुबह से रात तक ग्राहक आते जाते हैं। गली के एक छोर में आधा दर्जन से ज्यादा युवा खुलेआम गांजा का कस मार चाकू के दम पर कैसे लोगों को लूट नशा का कीमत वसूल किया जाये इसका प्रशिक्षण लेते हैं। नशे के लती इन युवाओं का खौफ यहां इतना है कि कोई दुकानदार इनके खिलाफ आवाज बुलंद नहीं कर पाते हैं। कुछ ने ऐसा साहस किया, लेकिन मारपीट के बाद वह शांत हो गये।

*लोगों ने कहा, जीना हो गया मुश्किल*
गली में दुकान चलाने वाले कुछ दुकानदारों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि इन युवकों की वजह से रोजगार प्रभावित हो रहा है। सुबह होते ही छह से सात की संख्या में यह युवक दुकान के सामने आ जाते हैं। शाम तक यहां गंजा, ब्राउन शूगर का यह लोग सेवन करते हैं। इन सभी के हाथ में चाकू होता है, जिसका उपयोग यह लोग गांजा काटने के लिए करते हैं। इन लोगों के पास जब रुपया नहीं होता है, तो चाकू दिखा कर कभी दुकानदार तो कभी ग्राहक से रुपया वसूल करते हैं। इससे यहां ग्राहकों का आना कम हो गया है।

*बरारी थाना पुलिस का क्षेत्र, नहीं होती गश्ती*
ट्रैफिक सिग्नल के समीप की यह गली बरारी थाना क्षेत्र में आती है। तिलकामांझी थाना सबसे नजदीक है। इसके बाद भी पुलिस की यहां गश्ती नहीं होती है, जिससे इन युवाओं का मनोबल बढ़ा है।

*दुर्गा पूजा के बाद चलाया जायेगा जागरूकता अभियान*
एसएसपी ने बताया कि युवाओं में तेजी से नशे की लत का मामला सामने आ रहा है। पहले भी नशे के खिलाफ हम लोगों ने अभियान चलाया था और अब दुर्गा पूजा के बाद एक बार फिर से इस अभियान को चलाया जायेगा। समाज के लोग नशेड़ी से परेशानी नहीं हो, इसके लिए पुलिस को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है।

5 Views