जनपथ न्यूज डेस्क/पटना
Reported/Edited: राकेश कुमार
9 अप्रैल 2023

पटना: लिवर, गैस्ट्रो, ऑर्थो, कैंसर रोगों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इसकी रोकथाम, पहचान और उपचार को प्रोत्साहित करने के लिए बिहार की राजधानी पटना के रूपसपुर में अपोलो इन्फॉर्मेशन सेंटर ने नई शुरुआत की है। बता दे कि अपोलो इन्फॉर्मेशन सेंटर में अपोलो हॉस्पिटल चेन्नई के कैंसर विशेषज्ञ डॉ. पी. महादेव सप्ताह में दो दिन टेलीमेडिसिन द्वारा कैंसर रोगियों को कैंसर सम्बन्धित बीमारियों का परामर्श, निगरानी और उपचार करेंगे। अपोलो इन्फॉर्मेशन सेंटर में लिवर, गैस्ट्रो, हड्डी और कैंसर सम्बन्धित रोगों के प्रभाव को कम करने के लिए अपोलो हॉस्पिटल चेन्नई से आए अभी विभाग के प्रख्यात विशेषज्ञ शनिवार और रविवार को पटना के अपोलो इन्फॉर्मेशन सेंटर में आयेंगे और लिवर, पेट, हड्डी, ईएनटी, और कैंसर से संबंधित रोगों के लिए रोगियों को परामर्श देंगे और बेहतर इलाज के प्रोत्साहित करेंगे।

अपोलो हॉस्पिटल चेन्नई के कैंसर विशेषज्ञ डॉ. पी महादेव ने बताया कि पटना के रुकनपुरा स्थित अपोलो इन्फॉर्मेशन सेंटर बिहार का पहला ऐसा सेंटर जहां लिवर, गैस्ट्रो, हड्डी और कैंसर के लिए रोगियों के बेहतर इलाज के लिए अपोलो हॉस्पिटल चेन्नई से हर विभाग के विशेषज्ञ पटना के इस सेंटर में शनिवार और आयेंगे और रोगियों को देखेंगे और बेहतर उपचार के लिए सही सलाह देंगे। सबसे बड़ी बात यह है कि दूरस्थ इलाके के लोग भी टेलीमेडिसिन द्वारा इन विशेषज्ञों से संपर्क कर सकते है और बेहतर इलाज के बार ने जानकारी के सकते है।

अपोलो इन्फॉर्मेशन सेंटर के डॉ. प्रशांत बीएस ने बताया कि यहां जिन्हे भी लिवर ट्रांसप्लांट की जरूरत है उनके लिए उच्च स्तरीय सेवा बहुत ही सही खर्च में उपलब्ध कराई जायेगी।

Loading