बैनर-पोस्टर लगाते-लगाते थक गए भाजप कार्यकर्ता या दिखाई कंजूसी ?

जनपथ न्यूज डेस्क
रिपोर्ट: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
2 अप्रैल 2023

भागलपुर/पटना : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को फिर से पटना आए हुए हैं। विदित हो कि विगत छह महीने में ‘शाह’ चौथी बार बिहार पधारे हुए हैं! शनिवार की शाम पटना पहुंचने के बाद उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ हाईलेवल मीटिंग की। उन्हें आज रविवार (2 अप्रैल) को सासाराम में सम्राट अशोक की जयंती समारोह में शामिल होने जाना था,लेकिन सासाराम में धारा-144 लगने की वजह से कार्यक्रम रद्द करना पड़ा है। हालांकि अमित शाह नवादा जाएंगे और वहां एक रैली को संबोधित करेंगे। शनिवार को अमित शाह के पटना आगमन को लेकर सड़कों पर भाजपा का उत्साह न के बराबर दिखा। क्यों कि राजधानी की सड़कों पर न तो जगह-जगह तोरण द्वार दिख रहे थे और न ही बैनर-पोस्टर। इस दौरान बेली रोड पर इक्के-दुक्के बैनर-पोस्टर दिखाई पड़े। गौरतलब हो कि इसके पहले जब भी अमित शाह बिहार दौरे पर आये, राजधानी की सड़कों को केसरिया रंग से पाट दिया जाता था। इस बार वैसी तस्वीर नहीं दिखी। यानि बैनर-पोस्टर लगाने में भाजपा नेताओं ने खास दिलचस्पी नहीं दिखाई या फिर वे थक चुके हैं।

*शाह का पटना दौरा और राजधानी की सड़के सूनी*

गौरतलब हो कि भाजपा के नंबर-दो नेता शनिवार को पटना पहुंचे हुए थे। इसके बाद भी राजधानी की सड़कें सूनी-सूनी दिख रही थी। श्री शाह के स्वागत में इस बार पटना को केसरिया रंग के बैनर-पोस्टर से नहीं पाटा गया था। बेली रोड की अगर बात करें तो कुछ जगहों पर इक्के-दुक्के बैनर दिख रहे थे। जहां सबसे अधिक शक्ति प्रदर्शन होता है, वो सड़क सूनी दिखाई पड़ रही थी। बेली रोड हनुमान मंदिर से अगर आप देखते तो कहीं भी बैनर-पोस्टर नहीं दिखाई पड़ रहा था। विकास-भवन विश्वरैया भवन के पास बेली रोड पर एक-दो होर्डिंग्स को छोड़ दें तो पूरी सड़क खाली नजर आ रही थी। आगे बढ़ने पर बोरिंग रोड मोड़ के पास 2-4 होर्डिंग दिख रहे थे। हाईकोर्ट व पटना वूमेन कॉलेज के पास भी इक्के-दुक्के बैनर-पोस्टरव होर्डिंग दिखाई पड रहे थे। इनकम टैक्स गोलंबर के पास थोड़ी संख्या है। लेकिन कहीं भी तोरण द्वार नहीं दिखाई पड़ रहे थे। अमूमन इन जगहों पर बैनर-पोस्टर से पाट दिया जाता था। लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं दिख।बेली रोड का इलाका पूरी तरह से खाली-खाली दिखाई पड़ रहा था। अमित शाह के पटना आगमन और सड़कें केसरिया रंग से नहीं पटा देख राजधानी वासी भी आश्चर्यचकित हो रहे थे।

विदित हो कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज 2 अप्रैल को निर्धारित सासाराम दौरा रद्द हो चुका है। रामनवमी के बाद सासाराम में भड़की हिंसा और उपद्रव के बाद शहर में लागू धारा 144 को देखते हुए अमित शाह का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। सासाराम में सम्राट अशोक जयंती समारोह में अमित शाह शामिल होने वाले थे। इस कार्यक्रम को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी की गई थी। लेकिन, 30 अप्रैल के बाद जिले में दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण स्थिति पैदा होने के कारण अब अमित शाह के सासाराम दौरे को फ़िलहाल रद्द कर दिया है। हालांकि इसके बाद भी शनिवार को ही अमित शाह पटना आए और अब आज 2 अप्रैल को वे नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

विदित हो कि अमित शाह पहले 2 अप्रैल को आने वाले थे, लेकिन वे एक दिन पहले ही बिहार आ गए। अमित शाह के आगमन को लेकर बिहार बीजेपी ने पूरी तैयारी कर रखी थी। दरअसल, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है और सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने 40 लोकसभा सीटों में से 36 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा हुआ है। ऐसे में अमित शाह लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं।

Loading