वक्फ बोर्ड की संपत्तियों पर भू-माफिया कर रहें अवैध कब्जा- विजय सिन्हा

जनपथ न्यूज डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
31 मार्च 2023

भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि महागठबंधन की सरकार का तुष्टीकरण की राजनीति केवल अपने स्वार्थ के लिए है।
श्री सिन्हा ने कहा कि महागठबंधन सरकार केवल वोट के लिए अल्पसंख्यकों का हितैशी बनने का दिखावा भर करती है।

श्री सिन्हा ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के गरीब तपकों के लिए वक्फ बोर्ड बना है जिसकी संपत्ती का उपयोग उन गरीब-महरूम मुसलमानों के कल्याण के लिए किया जाता है। किंतु बिहार सरकार की अनदेखी के कारण शिया वक्फ बोर्ड की हजारों करोड़ की संपत्ती पर सरकार संरक्षित भू-माफियाओं का कब्जा है। बिहार विधान सभा के नेता विरोधी दल विजय सिन्हा ने कहा है कि शिया वक्फ बोर्ड की बहुमुल्य संपत्तियों का धड़ल्ले से बंदरबांट हो रहा है।

शिया वक्फ बोर्ड में ऐसे चेयरमैन बनाए गए हैं जो विभिन्न धाराओं के तहत आरोपित है।
श्री सिन्हा ने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष पर कोर्ट द्वारा ठगी के आरोप में चार्ज फ्रेम भी कर दिया गया है उसके बावजूद अभी तक इनको शिया वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष पद से हटाया नही गया है और इनको राज्य मंत्री का दर्जा देकर बकायदा अंगरक्षक और सुरक्षा स्कॉट इत्यादि मुहैया कराया जाना आश्चर्य की बात है। श्री सिन्हा ने कहा कि ऐसी कई संपत्तियां शिया वक्फ बोर्ड की है जिसको सरकार में बैठे लोगों द्वारा अवैध ढ़ंग से कब्जा कर लिया गया है।

श्री सिन्हा ने शिया वक्फ बोर्ड की कुछ संपत्तियों का उदाहरण देते हुए कहा कि ऐसी कई संपत्तियों पर भू-माफियाओं का अवैध कब्जा है और कई पर तो कोर्ट में मामला भी दर्ज है।
1. वक्फ स्टेट नं.- 32/पटना (हसन इमाम वक्फ स्टेट)
2. वक्फ स्टेट नं.- 168/पटना (फजल इमाम फेजर रोड, पटना)
3. वक्फ स्टेट नं.- 01/पटना (इमाम बान्दी स्टेट, गुलजारबाग, पटना)
4. वक्फ स्टेट नं.- 23/पटना (जाफर कुली खाँ, पटना सिटी,पटना)
5. वक्फ स्टेट नं.- 62,64,71/मुजफ्फरपुर, ।
6. पटना सिटी में हजजन नवाब में कब्रीस्तान पर ही बिल्डिंग बना दिया गया है।
7. वक्फ स्टेट जिन्नाती मस्जिद में कब्रीस्तान पर दो कार कंपनी का शोरूम बना है। श्री सिन्हा ने बिहार सरकार से मांग करते हुए कहा कि यदि सरकार अल्पसंख्यकों का हिमायती बनने का दिखावा करती है तो इसकी जांच कराकर अवैध कब्जा से मुक्त करावे।

Loading