जनपथ न्यूज डेस्क/दिल्ली
Reported by: रंजीत कुमार
3 अक्टूबर 2023

गाजियाबाद: अणुव्रत विश्व भारती के निर्देशानुसार अणुव्रत समिति गाजियाबाद ने अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह को खूब जोश और उत्साह के साथ आज जैन स्थानक सूर्य नगर रामपुरी में जैन साध्वी श्री जी के सानिध्य में, राष्ट्रीय संगठन मंत्री डॉ कुसुम लूनिया की गरिमामय उपस्थित में मनाया ।

*जैन साध्वी श्री महाराज..*
*1. काव्य निधि महासाध्वी श्री सुनिधि जी महाराज*
*2. तपस्विनी सुसाध्वी श्री संवेग श्री जी महाराज*
*3. सुसाध्वी श्री सजग श्री जी महाराज*
*4. सुसाध्वी श्री श्रेयस श्री जी महाराज*

कार्यक्रम की शुरुआत अणुव्रत गीत के संगान से हुई। अहिंसा एक ऐसा शास्त्र है जो बिना हथियार के लड़ा जाता है। यह भगवान महावीर की देन है जिसे महात्मा गांधी ने अपनाया और पूरी दुनिया ने सराहा। कार्यक्रम का संचालन व कार्यक्रम में आए सभी महानुभावों का स्वागत वरिष्ठ उपाध्यक्ष शरद वार्ष्णेय ने किया।

हम अहिंसा दिवस के संदेश को घर-घर तक पहुंचाएं, ऐसा संकल्प सभी उपस्थित लोगों ने लिया। महाराज ने अहिंसा के बारे में गांधी जी का उदाहरण देकर बहुत अच्छी तरह से अहिंसा का संदेश दिया। अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह की राष्ट्रीय संयोजिका डॉ. कुसुम लूनिया ने अणुव्रत व आचार संहिता के बारे में सबको बहुत अच्छी तरह से अवगत कराया। आज के इस आयोजन में संगठन मन्त्री मुनिन्द्र सिंह , कार्यकारिणी सदस्य अनिल जी लुनिया, मनीष जी खटेड़, मधु बैंगानी ,नीतू जी सुराणा , सुधा घिया , व हेमन्त सुराणा ने खूब बढ़-चढ़कर अपना श्रम का योगदान दिया। जिसके लिए सभी का दिल से हार्दिक आभार प्रकट करते है।

Loading