ABGP सेवा केन्द्र से होगी ग्राहकों की अधिकार की रक्षा

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 8 अगस्त ::

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत (ABGP) के दक्षिण बिहार प्रांत ग्राहक सेवा केंद्र, रामनगर मीठापुर का उद्घाटन 8 अगस्त (रविवार) को बी. डी. इवनिंग और बी. एस. कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रवीण कुमार ने किया।

उक्त अवसर पर ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक अधिवक्ता नागेंद्र कुमार ने बताया कि कोरोना काल में जहाँ लोग स्वास्थ्य की समस्या के साथ जूझ रहे थे, तब कुछ मुनाफाखोरों ने ग्राहकों के अधिकारों को वंचित कर उनका शोषण कर रहे थे। लोग अस्पताल, बैंक, मोबाइल कंपनियों के अलावा दवा विक्रेताओं, गैस वितरकों, किराना, ज्वेलरी व्यापारियों से आए दिन होने वाली समस्याओं से जूझ रहे हैं, इनके समस्याओं के समाधान में मदद करने के उद्देश्य से ABGP काम कर रहा है, इसी क्रम में यह केंद की शुरूआत किया जा रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता CA सतीष कुमार ने किया। अध्यक्षता करते हुए उन्होंने प्राचार्य डॉ प्रवीण कुमार से ग्राहक सेवा केन्द्र का फीता काटकर कार्यालय का शुभारंभ करने का अनुरोध किया, उसके बाद प्राचार्य डॉ प्रवीण कुमार ने फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया।

उद्धघाटनोपरांत कार्यक्रम की शुरूआत अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के कार्यकर्ता लोकेश कुमार के ग्राहक गीत और पंचायत उपाध्यक्ष सतीश कुमार और प्रांतीय सचिव प्रोफेसर अरुण सिन्हा द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। स्वमी विवेकानंद, भारतमाता, गुरुजी गोलवलकर के फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत हुई।

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के प्रांतीय सचिव प्रो सिन्हा ने पंचायत के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि यह संगठन मुख्य रूप से ग्राहकों की हितों की रक्षा करता है। उपभोक्ता संरक्षण अधनियम 2019 के तहत ग्राहक को अधिकार दिलाने में सहायक है।

 

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के प्रवक्ता रवि आनंद ने बताया कि संगठन कि ओर से ओलम्पिक में अबतक की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम के साथ भारत के खेल मंत्री को बधाई दी है ।

उक्त अवसर पर अधिवक्ता आलोक, डॉ अभिषेक वर्द्धन, धीरज कुमार सिंह, कमलेश कुमार, कुमार गौरव, अधिवक्ता पुनीत आलोक, समाजसेवी प्रफुल्ल तिवारी और डॉ संजय सहाय, अधिवक्ता राजकुमार प्रसाद भी उपस्थित थे ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *