महागठबंधन में हार पर सिरफुटौवल शुरू, कांग्रेस नेता ने दी चुनाव अकेले लड़ने की सलाह

Breaking News ताजा खबरें राजनीति राज्य

जनपथ न्यूज़:  लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिले प्रचंड बहुमत के से जहां एनडीए के नेताओं में उत्साह है वहीं विपक्ष के नेता हार को लेकर गठबंधन के अन्य दल पर आरोप लगा रहे है. बिहार महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी का सूपड़ा साफ होने पर कांग्रेस ने आरजेडी के सामने सवाल उठाये हैं. वहीं, आरजेडी नेता ने भी पलटवार किया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा है कि पार्टी जनादेश का सम्मान करती है. साथ ही उन्होंने बिहार से चुनाव जीतनेवाले उम्मीदवारों को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस को आत्मचिंतन और आत्ममंथन करने की जरूरत है. इस दौरान उन्होंने आपसी तालमेल और टिकट बंटवारे में गड़बड़ी को हार का कारण बताया. इसके साथ ही साथ उन्होंने राजद के सामने सवाल खड़ा कर दिया.

कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि कि सीटों के तालमेल में जिद के कारण आरजेडी ने अधिक सीटों पर चुनाव लड़ा था और उसका खाता भी नहीं खुल पाया. उन्होंने कहा कि आरजेडी को इसका जवाब देना चाहिए. साथ ही कहा कि नतीजों से घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक बड़ी पार्टी है उसे ही नेतृत्व करना चाहिए लेकिन, ऐसा नहीं हो सका. वहीं औरंगाबाद से कांग्रेस नेता निखिल कुमार का पत्ता कट जाने पर उन्होंने अगले साल होनेवाले बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अकेले चुनाव लड़ने की भी बात कही.

कांग्रेस नेता के इस बयान पर पलटवार करते हुए आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि हमारे सामने सवाल उठाने से पहले उन्हें मंथन करना चाहिए. उत्तर प्रदेश में गठबंधन में शामिल नहीं हो सके. दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने में भी नाकाम रहे. साथ ही कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में भी चुनाव हार गये. उन्हें हार पर पहले मंथन करना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *