जनपथ न्यूज़:- चौथे चरण के लोकसभा चुनाव में बिहार की पांचों सीट पर वोटिंग जारी है. सुबह के 10 बजे तक बिहार में लगभग 11.82 प्रतिशत वोटिंग हुई है. चौथे चरण में बिहार में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में चुनाव हो रहा है. आपको बता दें कि समस्तीपुर में 11.58 %, बेगूसराय में 11 %, उजियारपुर में 11.28 %, दरभंगा में 11.22 %, मुंगेर में 10 बजे तक 14 % हुआ मतदान.
आपको बता दें कि चौथे चरण में बिहार में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में चुनाव हो रहा है. इस चरण में बेगूसराय की सीट पर पूरे देश की नजर है. बड़ा सवाल है कि यहां वोटिंग का प्रतिशत कितना रहेगा. इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा नेता गिरिराज सिंह और जेएनयू के पूर्व छात्र अध्यक्ष कन्हैया कुमार के बीच है.
हालांकि इस बीच लखीसराय और बेगूसराय के कई बूथों पर ईवीएम् ख़राब होने की खबरें भी सामने आ रहीं थीं. लेकिन अधिकारीयों को जानकारी मिलते ही तुरंत मशीन को ठीक किया गया.
इधर लखीसराय के कई बूथों पर लोगों ने कई मांगों को लेकर वोट बहिष्कार भी किया. लोगों में नाराजगी दिखाई दी. वहीँ बात करें सुरक्षा की तो इसका ध्यान रखते हुए मतदान केंद्रों पर पारा मिलिट्री फोर्स की प्रतिनियुक्ति की गई है. साथ ही हेलीकॉप्टर के अलावा एयरएंबुलेंस के इंतजाम भी रखे गए हैं.

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *