आगरा से पटना लाई जा रही 2270 प्रतिबंधित कफ सिरप की बोतल बरामद, 2 गिरफ्तार……
न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
फरवरी 18, 2022
गोपालगंज: बिहार में शराबबंदी को लेकर सख्ती बढ़ी तो अब कफ सिरफ की मांग बढ़ गई। ऐसे में धंधेबाज अब कफ सिरफ की तस्करी करने में जुट गए। गोपालगंज। बिहार में शराबबंदी को लेकर सख्ती बढ़ी तो अब कफ सिरफ की मांग बढ़ गई। ऐसे में धंधेबाज अब कफ सिरफ की तस्करी करने में जुट गए। इसका खुलासा उस समय हुआ जब उत्पाद टीम ने उत्तर प्रदेश-बिहार की सीमा पर स्थित कुचायकोट थाने के बलथरी चेकपोस्ट पर एक बस से भारी संख्या में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद की। इन सभी बोतलों को बस में तहखाना बनाकर छिपाया गया था।
इस मामले में उत्पाद टीम ने बस चालक समेत दो लोगों को मौके से गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान सारण जिला के मशरख के अमरजीत मांझी और दिल्ली का उत्तम सिंह के रूप में की गई है। पुलिस के मुताबिक, प्रतिबंधित कफ सिरप को आगरा से पटना लाई जा रही थी।
उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि बलथरी चेकपोस्ट पर गुरुवार की शाम गलत दिशा से प्रभा ट्रेवल्स बस गोपालगंज की तरफ घुसने की कोशिश की, जिसके बाद शक हुआ और उत्पाद टीम ने बस को रोककर जांच की।
जांच के दौरान 19 कार्टन जिसमें 2270 बोतल वीन-एक्स कोडिंग-कंटेनिंग कफ सिरप बरामद की गयी है, जो नशीली दवा के रूप में इसका सेवन किया जाता है। इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि गोपालगंज पुलिस दिसंबर महीने में एक पिकअप वैन से 2715 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद की थी। एक बार फिर लाखों रुपए कीमत की कफ सिरप बरामद होने के बाद उत्पाद टीम ने यूपी-बिहार के बॉर्डर पर स्थित कुचायकोट थाने के बलथरी चेकपोस्ट पर निगरानी बढ़ा दी है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.