जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
6 मार्च 2023

भागलपुर : जिले के कहलगांव में स्थित प्राचीन विक्रमशिला विश्व विद्यालय के पास हाेनेवाले दाे दिवसीय विक्रमशिला महाेत्सव की तैयारी तेज हाे चुकी है। इस बार 18 और 19 मार्च काे महाेत्सव हाेना तय‌ किया गया है। इससे पहले यही महोत्सव 17 और 18 मार्च काे हाेना था। इसके लिए नामचीन फनकार के नाम भी तय हाे गए हैं। इसमें 18 मार्च काे बालीवुड सिंगर अल्ताफ राजा और उनके साथ सारेगामा फेम लाज भी शिरकत करेंगी। जबकि 19 मार्च काे इंडियन आइडल फेम सलमान अली और उनके साथ सारेगामा फेम श्रेयसी चक्रवर्ती आएंगे। उनके सुराें से विक्रमशिला महाेत्सव में महफिल सजेगी।

इसके साथ ही क्षेत्रीय और स्थानीय कलाकाराें के चयन की भी प्रक्रिया चल रही है। दाे से तीन दिनाें के अंदर स्थानीय कलाकाराें का भी चयन कर लिया जाएगा।
गौरतलब हो कि महाेत्सव की तैयारी का जायजा लेने के लिए साेमवार काे डीडीसी कुमार अनुराग कहलगांव पहूंचे और स्थल से लेकर पुरी तैयारी का निरीक्षण करते हुए इस दिशा में उन्होंने आवश्यक निर्देश भी दिये। उन्हाेंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर के कलाकार फाइनल हाे चुके हैं। स्थानीय और क्षेत्रीय कलाकाराें के चयन की प्रक्रिया चल रही है। ज्यादा फाेकस स्थानीय कलाकाराें पर है। इसके साथ ही बाकी तैयारी भी चल रही है। वदित हो कि विक्रमशिला महाेत्सव के लिए पर्यटन विभाग से 40 लाख रुपए का आवंटन जिला प्रशासन की ओर से मांगा गया है। इसके साथ ही बाकी तैयारी के लिए भी डीएम ने हाल में बैठक की थी। हाेली बाद इसके लिए दाेबारा बैठक हाेगी।

Loading