नितिन गडकरी तक रह गए थे दंग

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
17 मार्च 2023

भागलपुर : जिला अंतर्गत सुल्तानगंज-अगुवानी पुल के निर्माण में की गई लापरवाही की जांच अब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कराएंगे। तेजस्वी यादव ने विधानसभा की कार्यवाही के दौरान सख्त लहजे में कहा है कि पुल के निर्माण में गुणवत्ता में कमी और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जा रही है कि पुल क्यों टूटा?

*बोले उपमुख्यमंत्री- कराई जाएगी जांच*: उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इसके क्षतिग्रस्त पैन को तोड़ कर निर्माण कराया जा रहा है। अगर इस पुल में कहीं क्रेक पाया गया है, तो उसकी भी जांच करायी जायेगी। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव विधानसभा में परबत्ता के विधायक डॉ. संजीव कुमार के तारांकित प्रश्न का जवाब देते हुए कही। उन्होंने सरकार से पूछा था कि सुल्तानगंज अगुवानी पुल के निर्माण गुणवत्ता में कमी और लापरवाही के साथ किया जा रहा है। सात वर्ष हो गये,जबकि इसका निर्माण नहीं हो सका है। जिसका जवाब तेजस्वी यादव ने दिया।

*जब आईएस की दलील से हैरान हुए नितिन गडकरी*: गौरतलब हो कि सुल्तानगंज से अगुवानी के बीच गंगा नदी पर बन रहे इस पुल का बड़ा हिस्सा निर्माण के दौरान ही गिर गया था। उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाले इस पुल के 36 स्लैब तब ध्वस्त हो गए थे और बीते साल अप्रैल महीने में ही ये हादसा हुआ था। वहीं केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जब इस पुल के ध्वस्त होने की वजह पूछी थी, तो एक वरिष्ठ आइएएस अधिकारी ने तेज हवाओं और आंधी को इसका जिम्मेदार बताया था। इस दलील को सुनकर केंद्रीय मंत्री भी दंग रह गये थे।

*2014 से बनना शुरू हुआ, अबतक नहीं हो सका तैयार*: गौरतलब हो कि सुल्तानगंज से अगवानी घाट के बीच बन रहे इस नये पुल का निर्माण कार्य वर्ष 2014 में ही शुरू हो गया था। इसे 2019 तक पूरा हो जाना था, लेकिन आजतक यह पुल बनकर तैयार नहीं हो सका है। इस पुल के बन जाने से खगड़िया से भागलपुर की दूरी बेहद कम हो जाएगी। बहरहाल,करीब 1710 करोड़ की लागत से बन रहे इस पुल के निर्माण में हो रही लापरवाही कई सवाल खड़े करती है।

Loading