हर दिन 5 हजार यात्री सरकारी बस स्टैंड से करते हैं सफर

एक भी नहीं है चापाकल, पुराने सूखे हुए चापानल को भी उखाड़ लिया गया

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
23 जुलाई 2022

भागलपुर : जिले के सरकारी बस स्टैंड में वर्षों बाद शौचालय बन कर तैयार तो गया, लेकिन पानी की व्यवस्था ही नहीं हुई है। दिखावे के लिए शौचालय पर टंकी भी बैठाया गया है और बिना पानी के करीब 15 दिन पहले शौचालय शुरू भी हो गया है। अब यात्री जब शौचालय जाते हैं, तो उस में पानी ही नहीं रहता है। कर्मी और चालक तो दूसरे जगह से पानी की व्यवस्था कर लोटे में पानी ले कर चले जाते हैं, लेकिन यात्री आखिर क्या करें..? जबकि बस स्टैंड से हर दिन पांच हजार से अधिक यात्री सफर करते हैं। शनिवार की दोपहर 1.30 बजे कई यात्री शौचालय गए लेकिन पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण लौटते दिखे।

विदित हो कि सरकारी बस स्टैंड में पानी की व्यवस्था करीब तीन साल से नहीं है। तीन साल पहले तीन-चार चापाकल थे, लेकिन खराब रहने के कारण उसे उखड़वा दिया गया। अब यात्री हर दिन पानी के लिए परेशान रहते हैं। एक सप्लाई नल है,जिसमें समय पर पानी आता है लेकिन एक नल यात्रियों की जरूरत को पूरी नहीं कर पाता है। पूर्णिया जा रहे यात्री अमित कुमार ने बताया कि वर्षों से सरकारी बस स्टैंड से पूर्णिया बस से जाते हैं,लेकिन जैसी सूरत पहले थी, वहीं आज भी है, समय के हिसाब से भी बस स्टैंड में बदलाव होना चाहिए। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि 1773 में बना हुआ जिला भागलपुर में अपना प्राइवेट बस स्टैंड नहीं है और एक सरकारी बस स्टैंड है भी तो वहां शौचालय,पानी के साथ-साथ ठीक से इस बस स्टैंड में बैठने की जगह तक नहीं है। इसके साथ ही यहां पर सफाई की व्यवस्था भी बहुत खराब है। ऐसे शहर को स्मार्ट सिटी कहना या फिर यहां के लोगों के द्वारा यहां पर हवाई सेवा की मांग मांगना कहां तक लाजमी है, यह तो वही बता सकते हैं लेकिन यह है कि इस शहर के साथ केवल और केवल कुत्सित राजनीति की जा रही है।

वहीं पूर्णिया जा रहे एक महिला यात्री करुणा साहा ने बताया कि पानी के कारण शौचालय जाने में काफी परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि देखने में तो शौचालय ठीक ठाक बन कर तैयार हो गया है,लेकिन बिना पानी के शौचालय का क्या काम ? क्या सिर्फ दिखावे के लिए शौचालय बनाया गया है।

शौचालय के बारे में पथ परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक देवेन्द्र कुमार ने बताया कि शौचालय तो बन कर तैयार हो गया है, लेकिन बस स्टैंड में पानी की व्यवस्था नहीं हो पाई है। बस स्टैंड में जल्द से जल्द बोरिंग के लिए प्रयास किया जा रहा है।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.