महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP बैठक से पहले बोले संजय राउत- दिसंबर से पहले बन जाएगी सरकार

Breaking News ताजा खबरें राजनीति राज्य राष्ट्रीय

जनपथ न्यूज़ :- महाराष्ट्र सरकार को लेकर एनसीपी और कांग्रेस के बीच होने वाली बुधवार को बैठक से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि दिसंबर से पहले नई सरकार बन जाएगी। उन्होंने कहा है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन है, ऐसे में कुछ कानूनी पेच होते हैं। जब हम राज्यपाल के पास नंबर लेकर जाएंगे तो वे हमें न्योता देंगे।

संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी सरकार नहीं बना पा रही है तो यह जिम्मेदारी अन्य दलों पर आती है। लोग चाहते हैं कि जल्द से जल्द सरकार बने। वहीं, पीएम मोदी से शरद पवार की होने वाली मुलाकात को लेकर राउत ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री हैं। महाराष्ट्र में किसानों को लेकर समस्या है। उद्धव ठाकरे और शरद पवार किसानों को लेकर सोचते हैं। हमने शरद पवार से जाकर आग्रह किया था कि राज्य में किसानों की स्थिति को लेकर जो हालत है कि उसके बारे में प्रधानमंत्री को ब्रीफ करें।

बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन और न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं की बुधवार शाम बैठक होगी। यह बैठक पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन की वजह से स्थगित कर दी गई थी। हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के मुद्दे पर वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि शिवसेना के साथ गठबंधन एक बड़ा निर्णय है। इसलिए, गठबंधन से पहले सभी मुद्दों पर सहमति बनाना जरूरी है। कांग्रेस और शिवसेना के बीच कई मुद्दों पर राय अलग है। इनमें वीर सावरकर को भारत रत्न की मांग, नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी शामिल हैं। कांग्रेस की कोशिश है कि इन सभी विषयों को न्यूनतम साझा कार्यक्रम में शामिल किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *